भारत ने तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से रौंदा, सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त

डीएन ब्यूरो

भारत ने तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच माउंट मोनगानुई में खेला गया था। पढ़िए डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट...

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने वनडे सीरीज़ के तीसरे मैच को न्यूज़ीलैंड की टीम से 7 विकेट से जीत लिया है। इस जीत से भारतीय टीम ने वनडे सीरीज़ अपने नाम कर ली है। पांच मैचों की वनडे सीरीज़ में भारत ने 3-0 से अजय बढ़त बना ली है। भारत ने यह मैच जीतकर 10 साल बाद न्यूज़ीलैंड में वनडे सीरीज़ अपने नाम की है। भारत ने दूसरी बार न्यूज़ीलैंड में वनडे सीरीज़ हासिल की है।


ऐसा रहा तीसरा मैच 
न्यूज़ीलैंड ने इस सीरीज़ के तीसरे वनडे मैच में पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया और टीम ने 49 ओवर में 10 विकेट खोकर 243 रन बनाए। न्यूज़ीलैंड की ओर से खेलने वाले रॉस टेलर ने 93 और टॉम लाथम ने 51 रन बनाए। वहीं भारत के लिए मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए और चहल, कुलदीप और पांड्या ने दो-दो विकेट लिए।

इसके बाद भारतीय टीम बल्लेबाज़ी करने मैदान में उतरी लेकिन शिखर धवन 28 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद टीम के कप्तान कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाते हुए दोनों ही खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाए। इसके बाद बेहतरीन पारी खेलते हुए अंबाती रायुडू और दिनेश कार्तिक ने भारत को यह मैच जीता दिया। रायुडू 40 और कार्तिक 38 रन बनाते हुए नाबाद रहे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या कश्मीर में हुआ आतंकी हमला मोदी सरकार की नाकामी है?

हां
51.09%
नहीं
48.91%