महराजगंज: शराब के नशे में दोस्तों ने ही की थी पूर्व प्रधान की हत्या, दो गिरफ्तार

डीएन संवाददाता

पनियरा थाने के अंतर्गत तीन माह पहले हुई ग्राम प्रधान हत्याकांड का खुलासा हो गया है। पुलिस के मुताबिक पूर्व प्रधान की हत्या उनके मित्रों ने ही शराब के नशे में किया था। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार किए गए दो आरोपी
गिरफ्तार किए गए दो आरोपी

महराजगंज: पनियरा थाने के अंतर्गत आने वाले एक गांव में पिछले साल 15 अक्टूबर को हुए पूर्व प्रधान हत्याकांड का खुलासा हो गया है। पुलिस के मुताबिक पूर्व प्रधान की हत्या उनके मित्रों ने ही शराब के नशे में की थी और यह हत्या भी शराब पीने और मछली खाने को लेकर उपजे विवाद में हुआ था। 

मामले का खुलासा करते हुए एसओ ओम प्रकाश चौहान ने बताया कि ‘पिछले साल 13 अक्टूबर को पूर्व प्रधान दद्दन पाल किसी काम से गोरखपुर गए हुए थे, लेकिन 15 अक्टूबर को पनियरा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा हसखोरी और खजुरिया के बीच सिवान में उनकी लाश सड़क के किनारे मिली थी’।

पुलिस ने मृतक दद्दन पाल के पुत्र गिरजेश पाल की तहरीर पर अज्ञात लोगों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू किया था। पूर्व प्रधान की हत्या में गुलरिहा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा कोईलहिया निवासी रमाकांत पाण्डेय पुत्र सत्य देव पाण्डेय और गोरखपुर के गोरखनाथ थाना क्षेत्र के पचपेडवा के रवि प्रताप सिंह पुत्र परम हंस को गिरफ्तार किया है। 

इन परिस्थितियों में हुई हत्या

पकड़े जाने के बाद इन दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल लिया है। अपना जुर्म कबूल करते हुए रवि प्रताप ने बताया कि ‘14/15 अक्टूबर की रात रमाकांत पाण्डेय के घर कोईलहिया में हम तीनो एक साथ बैठकर शराब पी रहे थे, तभी मछली खाने को लेकर हमारा दद्दन पाल से विवाद हो गया। इसके बाद दद्दन को धक्का लग गया, जिसके कारण गिरने से सर में चोट लगी और उनकी मौत हो गई’। 

रवि ने आगे कहा कि ‘हम पर किसी को शक न हो इसलिए हमने उका शव पनियरा थाना क्षेत्र के उक्त स्थान पर फेंक दिया’। घटना के खुलासे के बाद अभियुक्तों को धारा 302 व 201 के तहत जेल भेज दिया गया है। मामले के खुलासे में पुलिस मुखबिरों का योगदान अहम रहा, पुलिस के वर्क आउट पर एसपी आरपी सिंह ने भी खुशी जाहिर की है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …