नरेश अग्रवाल: सदन की कार्यवाही में मन नहीं लगता तो इस्तीफा दे दें सचिन और रेखा

डीएन ब्यूरो

समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने गुरुवार को सदन में सचिन तेंदुलकर और रेखा की कम उपस्थिति पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि अगर सचिन और रेखा की सदन में दिलचस्पी नहीं तो वे इस्तीफा क्यों नहीं दे देते हैं?

सचिन और रेखा
सचिन और रेखा

नई दिल्ली: राज्यसभा में सचिन तेंदुलकर और अभिनेत्री रेखा के इस्तीफें की मांग उठी। शून्यकाल के दौरान इस मांग को समाजवादी पार्टी के सदस्य नरेश अग्रवाल ने उठाई। उन्होंने कहा कि अगर ये दोनों सदस्य सदन में नहीं आते हैं तो इन्हें नैतिक आधार पर अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। नरेश अग्रवाल ने कहा मनोनीत सदस्यों की सदन में रुचि नहीं रहती है शायद इसीलिए ये सदन नहीं आते हैं।

नरेश अग्रवाल ने सदन में कहा कि राज्यसभा में 12 सदस्य मनोनीत किए जाते हैं। इन सभी सदस्यों के तौर पर क्रिकेट जगत, फिल्मी जगत और समाजसेवा के क्षेत्र में बेहरीन योगदान देने वालों को चुना जाता है। लेकिन इनमें से कई सदस्य ऐसे होते हैं जो सदन में नहीं आते हैं, शायद हो सकता है कि इन सदस्यों का मन सदन की कार्यवाही में नहीं लगता हो या फिर इनकी रुचि न हो।

 

गौरतलब है कि राज्यसभा में 12 मनोनीत सदस्य हैं। इन सदस्यों के नाम - सचिन तेंदुलकर, रेखा, अनु आगा, संभाजी छत्रपति, स्वप्न दास गुप्ता, रुपा गांगुली, नरेंद्र जाधव, एमसी मैरीकॉम, के पारासरन, गोपी सुरेश, सुब्रमण्यन स्वामी और केटीएस तुलसी हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …