कर्मचारी चयन आयोग हरि‍याणा में नौकरी के लिए सुनहरा अवसर, अधिसूचना जारी

डीएन ब्यूरो

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। कर्मचारी चयन आयोग, हरि‍याणा में विभिन्‍न पदों के लिए वैंकैसी निकली हैं। इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तारीख से पहले अप्लाई करे। पदों की संख्‍या, आवेदन की आखिरी तारीख और अन्‍य जानकारी के लिए पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ की यह विशेष रिपोर्ट।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: सरकारी नौकरी खोजने वालों के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की अधिसूचना एक सुनहरा मौका है। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। ग्रुप-डी के कुल पदों की संख्‍या 249 है। चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।
 
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रुप-डी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है। इच्‍छुक उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग हरियाणा की आधिकारिक वेबसाइट www.hssc.gov.in के माध्‍यम से 22 अप्रैल 2019 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्‍वीकार किए जाएंगे। वहीं आवेदन शुल्‍क 25 अप्रैल 2019 तक जमा किया जा सकता है। 

शैक्षिक योग्‍यता के मापदंडों में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही 10वीं तक हिंदी/संस्कृत विषय का होना अनिवार्य है। वहीं इन पदों के लिए 18 से 42 वर्ष तक के योग्‍य उम्‍मीवार आवेदन कर सकते हैं। 

सामान्‍य श्रेणी के आवेदक को 100 रुपये का आवेदन शुल्‍क लगेगा। सामान्‍य श्रेणी की हरियाणा की महिला आवेदक को 50 रुपया आवेदन शुल्‍क लगेगा। जबकि हरियाणा के एससी/बीसी/ईबीपीजी पुरुष उम्मीदवारों को और हरियाणा की महिला एससी/बीसी/ईबीपीजी उम्मीदवारों को 50-50 रुपया आवेदन शुल्‍क चुकाना होगा।

महत्वपूर्ण जानकारियां

आवेदन का तरीका:  ऑनलाइन 
आवेदन की अंतिम तारीख:  22 अप्रैल 2019
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख: 25 अप्रैल 2019
पदों का स्‍तर: समूह ग
कुल पद: 249 
शैक्षणिक योग्यता: किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं, हिंदी/संस्कृत विषय के साथ।
आयु सीमा: 18 से 42 वर्ष

कहां करें आवेदन: योग्य उम्मीदवार हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की आध‍िकारिक वेबसाइट  www.hssc.gov.in पर जाकर 22 अप्रैल 2019 से पहले आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क:
जनरल (पुरुष/महिला) : 100 रुपया
जनरल (हरियाणा की महिला) : 50 रुपया
हरियाणा के पुरुष एससी/बीसी/ईबीपीजी उम्मीदवार : 50 रुपया
हरियाणा के महिला एससी/बीसी/ईबीपीजी उम्मीदवार : 50 रुपया

अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर जाएं। http://www.hssc.gov.in/instructions-to-applicants.htm

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या आपको लगता है जनता के असली मुद्दों को लेकर मोदी और राहुल के बीच आमने-सामने की डिबेट होनी चाहिये?