यूपी के वरिष्ठ आईएएस और प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू डाइनामाइट न्यूज़ पर

जय प्रकाश पाठक

हिंदुओं के विशेष त्‍योहार होली पर सूबे के पुलिस व प्रशासन ने भी कमर कस ली है। सभी जिलों को चौकन्‍ना कर दिया गया है। उत्‍तर प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह अरविन्‍द कुमार ने होली पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डाइनामाइट न्यूज़ से एक्सक्लूसिव बातचीत की। पूरी खबर..


लखनऊ: होली के त्‍योहार पर किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए उत्‍तर प्रदेश पुलिस प्रशासन ने व्‍यवस्‍था को चाक-चौबंद कर लिया है। संवेदनशील क्षेत्रों पर विशेष नजर रखी जा रही है। यह कहना है उत्‍तर प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह अरविन्‍द कुमार का। 

रंगो के विशिष्‍ट त्‍योहार होली प्रेम और भाईचारे का प्रतीक है। पर्व को शांति और सुरक्षित तरीके संपन्‍न कराने के लिए उत्‍तर प्रदेश पुलिस और प्रशासन भी सतर्क हो गया है। जिलों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। 

इस संबंध में उत्‍तर प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह अरविन्‍द कुमार ने डाइनामाइट न्यूज़ से एक्सक्लूसिव बातचीत के दौरान कहा कि होली के मौके पर कानून व्‍यवस्‍था को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सभी जिलों में पुलिस प्रशासन को सतर्क रहने संबंधी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। 

वहीं संवेदनशील स्‍थानों पर सुरक्षात्‍मक दृष्टि से पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई की है। इसके अलावा ऐसे स्‍थानों पर विशेष नजर रखी जाएगी। पुलिस प्रशासन को हाईअलर्ट पर रखा गया है जिससे किसी भी अप्रिय घटना से मुस्‍तैदी से निपटा जा सके। हमें उम्‍मीद है कि बीते वर्ष की तरह ही इस वर्ष भी सभी लोगों के सहयोग से होली का त्‍योहार शांति और सुरक्षित माहौल में संपन्‍न होगा। 

इसके अलावा मिलावटी और अवैध शराब से जुड़े लोगों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। कई जिलों में छापेमारी करने के बाद से मिलावटी शराब को जब्‍त किया गया है। साथ ही जो अधिकारी भी इसमें संलिप्‍त हैं उन पर भी कार्रवाई की जा रही है। मिलावटी और अवैध शराब के धंधे में संलिप्‍त किसी भी आरोपी को बख्‍शा नहीं जाएगा।

गौरतलब है कि अभी बीते कुछ दिनों में प्रदेश में कई अलग-अलग स्‍थानों से मिलावटी शराब पीने से मौत और मिलावटी शराब जब्‍ती की खबरें आती रही हैं। जिसको लेकर उत्‍तर प्रदेश पुलिस प्रशासन का सुस्‍त रवैया सामने आता रहा है।  

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …