मुक्‍केबाजी चैंपियनशिप में गौरव व मनीष ने जीता 'सोना', भारत ने कुल 6 पदक जीते

डीएन ब्यूरो

भारत के मुक्केबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां हुए 36वें फेलिस्का स्टाम इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में दो स्वर्ण समेत कुल छह पदक अपने नाम किए। मनीष कौशिक और गौरव सोलंकी ने अपने-अपने भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीते।

मनीष कौशिक

नयी दिल्ली: गौरव सोलंकी और मनीष कौशिक ने पोलैंड के वॉरसॉ में दो स्वर्ण पदक जीते। भारत ने टूर्नामेंट की समाप्ति दो स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य पदक के साथ की।

फरीदाबाद के रहने वाले मुक्‍केबाजी गौरव सोलंकी ने फेलिक्स स्टाम अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिग टूर्नामेंट में 52 किलोग्राम वर्ग में हिस्सा लेते हुए इंग्लैंड के विलियम काउली को 5-0 से हराया। बीते साल इंडिया ओपन में स्वर्ण और राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने वाले 23 साल के कौशिक ने मोरक्को के मोहम्मद हमोत को 4-1 से हराया।

युवराज सिंह ने हार्दिक की तारीफ कर कहा- 'विश्‍व कप में अच्छा प्रदर्शन करोगे'

भारत के तीन अन्य मुक्केबाजों को सेमीफाइनल में हार के कारण कांस्य पदक मिले। मनदीप जांगड़ा को 69 किग्रा. में रूस के वादिम मुसाइव के खिलाफ 0-5 जबकि संजीत को 91 किग्रा. वर्ग में न्यूजीलैंड के डेविड नाइका के खिलाफ इसी अंतर से हार का सामना करना पड़ा। अंकित खटाना को 64 किग्रा. वर्ग में कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद सेमीफाइनल में पोलैंड के डेमियन दुर्काज के खिलाफ 2-3 से हार झेलनी पड़ी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार