यूपी: फर्ज़ी वीजा और पासपोर्ट से भारत भ्रमण करने वाला विदेशी सोनौली बार्डर से गिरफ्तार

डीएन ब्यूरो

यूपी के महराजगंज के सोनौली बार्डर से एक संदिग्ध मध्य अफ्रीकी नागरिक को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि यह व्यक्ति भारत में फर्जी वीजा और पासपोर्ट के साथ देश के कई शहरों की यात्रा कर चुका है। इस व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

पुलिस की गिरफ्त में संदिग्ध बिस्मार्क बांकुड़ा
पुलिस की गिरफ्त में संदिग्ध बिस्मार्क बांकुड़ा

महराजगंज: भारत-नेपाल के सोनौली बार्डर पर इमीग्रेशन अधिकारियों के हत्थे एक विदेशी नागरिक चढ़ा है। इस संदिग्ध के पकड़े जाने के बाद खुफिया एजेंसियां और पुलिस के आला अधिकारी हरकत में आ गए हैं और उससे सोनौली कोतवाली में कड़ी पूछताछ की जा रही है। इस संदिग्ध के पास से फर्जी वीजा और पासपोर्ट बरामद हुआ है। 

 

गिरफ्तार किया गया संदिग्ध

जानकारी के मुताबिक बिस्मार्क बांकुड़ा अफ्रीकी मूल का नागरिक 8 दिसंबर 2017 को भारत आया था और शनिवार की शाम को सोनौली बार्डर के पास से उसे तब गिरफ्तार किया गया, जब वह नेपाल जा रहा था। पुलिस के मुताबिक वह नेपाल के रास्ते भागने की फिराक में था।

फर्जी पासपोर्ट

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति का नाम बिस्मार्क बांकुड़ा है, जो दिसम्बर से ही भारत में है और कई शहरों की यात्रा कर चुका है। अब इसे गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले कर दिया है। 

 

फर्जी वीजा

नेपाल के रास्ते भागने की थी योजना

पुलिस ने बताया कि जब इमीग्रेशन अधिकारियों ने अवैध रूप से सीमा पार कर रहे बांकुड़ा को रोक कर जब पूछताछ शुरू की, तो पता चला कि उसके पास वीजा और पासपोर्ट नहीं है और जो था भी, वह फर्जी था। गिरफ्तारी के बाद खुफिया एजेंसियों के अधिकारी भी हरकत में आ गए और पूछताछ शुरू कर दी। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …