श्रीलंका आतंकवादी हमले के मृतकों में जनता दल (सेक्युलर) के पांच नेता शामिल..सीएम एच डी कुमारस्वामी ने जताया दुख

डीएन ब्यूरो

श्रीलंका में आतंकवादी हमले में मारे गये लोगों में कर्नाटक निवासी और जनता दल (सेक्युलर) के पांच नेता शामिल हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें पूरी डिटेल..

एच डी कुमारस्वामी

बेंगलुरु: श्रीलंका में आतंकवादी हमले में मारे गये लोगों में कर्नाटक निवासी और जनता दल (सेक्युलर) के पांच नेता शामिल हैं। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इनकी पहचान शिवकुमार, हनुमनथारायप्पा, रंगाप्पा, रमेश और लक्ष्मीनारायण के रूप में की गयी है। इनके पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि वे 18 अप्रैल को हुये पहले चरण के मतदान के बाद श्रीलंका गये थे और कल आने वाले थे।

सूत्रों ने बताया कि कर्नाटक के ही तीन और लोगों के नहीं लौटने की सूचना मिली है। विदेश मंत्रालय से इस संबंध में कोई जानकारी मिलने की प्रतीक्षा की जा रही है।  जद(एस) नेताओं की मौत की खबर मिलने के बाद उनके घरों के बाहर शुभचिंतकों, विधायकों का जमावड़ा लग गया है और वे सभी परिवार के सदस्यों को सांत्वना देने की कोशिश कर रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री एवं जनता दल (सेकुलर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एच डी देवगौड़ा और मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने नेताओं की मौत पर दुख जताया है। 

कुमारस्वामी इस संबंध में विस्तृत जानकारी और श्रीलंका से नेताओं के शवों को बेंगलुरु लाने का इंतजाम करने को लेकर विदेश मंत्रालय से संपर्क बनाये हुये हैं. शिवकुमार के परिवार के सदस्यों ने कहा, “हम विदेश मंत्रालय से विस्तृत जानकारी मिलने का इंतजार कर रहे हैं। हम यह जानना चाहते हें उनकी मौत कैसे हुई और उनके शव कब तक यहां आ जाएंगे।” 

गौरतलब है कि श्रीलंका में रविवार को ईस्टर दिवस पर गिरजाघरों और होटलों को निशाना बनाकर किये गये आठ विस्फोटों में 290 लोगों की मौत हो गयी और 500 से अधिक घायल हुए हैं। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार