FIFA अंडर-17 विश्व कप का आगाज आज, PM मोदी भी होंगे दर्शक

डीएन ब्यूरो

देश में पहली बार आज से फीफा अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप शुरू होने जा रहा है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहले मैच में मौजूद रहेंगे और खिलाड़ियों की हौसला आफजाई करेंगे।

FIFA U-17 का आगाज  आज
FIFA U-17 का आगाज आज

नई दिल्ली: फीफा अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप का आगाज आज से होने वाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फीफा अंडर-17 के पहले मैच में मौजूद रहेंगे और खेल की रौनक बढ़ाऐंगे। PM मोदी के साथ फीफा के महासचिव और फीफा टूर्नामेंटों के प्रमुख भी उपस्थित रहेंगे।

यह पहली बार है, जब भारत में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट का आगाज हो रहा है। इससे पहले साल 2010 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद यह भारत में होने वाला सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजन है। इस टूर्नामेंट को लेकर खेल प्रेमियों में काफी उत्सह भी है। 

भारतीय फुटबाल खिलाड़ियों जैसे विजयन, सुनील, भूटिया को उद्घाटन पर उपस्थित होने के लिए आमंत्रण भेजे गये है। भारतीय टीम अपना पहला मैच अमेरिका के खिलाफ जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेलेगा। यह टूर्नामेंट भारत के 6 अलग-अलग स्टेडियम में खेला जाएंगे। फीफा के मैच दिल्ली समेत मुंबई, कोच्चि, गोवा, गुवाहाटी और कोलकाता में खेले जायेंगे। 

फीफा ने हिंदी में अपना ट्विटर  हैंडल भी लॉन्च किया है। फीफा हिंदी ट्विटर अकाउंट @FIFAHindi  द्वारा सभी खेल प्रेमियों को इस खेल की सारी जानकारियां प्राप्त होती रहेंगी।

टूर्नामेंट में दुनियां की 24 टीमें हिस्सा ले रही है। मैच के दौरान दिल्ली के कई हिस्सों में दोपहर 2 बजे से रात 11 बजे तक ट्रैफिक प्रतिबंध लागू रहेंगे। साथ ही पुलिस ने दर्शकों से स्टेडियम तक अपनी गाड़ी लाने के बजाय ‘पार्क एंड राइड’ सुविधा का लाभ उठाने का निवेदन किया है। दर्शक डीटीसी की फ्री शटल सर्विस का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार