आईएस को मदद पहुंचाता था अमेरिकी सैनिक, FBI ने किया गिरफ्तार

डीएन संवाददाता

अमेरिका सेना के एक जवान को आतंकवादी संगठन आईएस को मदद पहुंचाने के कथित आरोप के तहत गिरफ्तार कर लिया गया।

फाइल  फोटो
फाइल फोटो

लॉस एंजेलिस: अमेरिकी सेना के एक जवान को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) को सामग्री उपलब्ध कराने और प्रशिक्षण देने के कथित आरोप के तहत गिरफ्तार कर लिया गया। इस अमेरिकी सैनिक का नाम इकेका एरिक कांग (34) है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एफबीआई के विशेष एजेंटों और स्वात टीम ने शनिवार शाम को होनोलुलू के एक अपार्टमेंट से संदिग्ध सैनिक को गिरफ्तार किया। कांग सेना में एयर ट्रैफिक कंट्रोल ऑपरेटर के तौर पर काम करता है। वह 25वीं इन्फेंटरी प्रभाग में कार्यरत है।

यह भी पढ़े: उत्तर कोरिया ने 4 बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं

यह भी पढ़े: भारतीय सीमा पर चीन की गुस्ताखी, 4 मिनट तक सीमा के अंदर मंडराता दिखा चीनी हेलीकॉप्टर

जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार सैनिक 2010 में इराक में तैनात था और 2014 में अफगानिस्तान में कार्यरत था। अधिकारियों का कहना है कि अपने सैन्य करियर में कांग को लगभग 10 बार पुरस्कार मिले हैं, जिसमें आर्मी कमेंडेशन मेडल, आर्मी अचीवमेंटल मेडल, ग्लोबल वॉर ऑन टेरररिज्म सर्विस मेडल और आर्मी गुड कंडक्ट मेडल शामिल हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, संघीय अदालत में दर्ज आपराधिक शिकायत के अनुसार कांग आईएस से जुड़ा हुआ है और उसने संगठन को सेना के दस्तावेज आदि  उपलब्ध कराने का प्रयास किया था।

होनोलुलू के एफबीआई विशेष एजेंट के प्रभारी पॉल डी डेलाकोर्ट ने बताया कि प्रशासन को लगता है कि वह इस काम में अकेले ही शामिल था? डेलाकोर्ट ने बताया, “अमेरिकी सेना और एफबीआई पिछले लगभग एक साल से कांग की जांच कर रही है।” (एजेंसी)
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …