बड़ा खुलासा: गैंगस्टर विकास दूबे के करीब पहुंची पुलिस, हत्याकांड में प्रयुक्त दो पिस्टल बरामद, ADG ने प्रेस से कही ये बातें

डीएन ब्यूरो

कानपुर में 8 पुलिस कर्मियों की निर्मम हत्या करने वाले दुर्दांत अपराधी विकास दूबे के संबंध में कुछ बड़े संकेत सामने आ रहे हैं। जानिये, प्रेस कॉंप्रेंस में क्या बोले एडीजी। पढिये, पूरी रिपोर्ट..

गैंगस्टर विकास दूबे की गिरफ्तारी के प्रयास तेज
गैंगस्टर विकास दूबे की गिरफ्तारी के प्रयास तेज

लखनऊ:  बीती 2 जुलाई की रात को कानपुर के बिकारू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की निर्मम हत्या का मोस्ट वांटेड अपराधी विकास दूबे के संबंध में कुछ अहम संकेत सामने आ रहे है। पुलिस ने फरीदाबाद में छापेमारी के बाद कानपुर हत्याकांड में प्रयुक्त दो पिस्टल को बरामद किया। इस अपराधी को लेकर पुलिस की घेराबंदी और छापेमारी जारी है।   

इस बीच यूपी पुलिस के एडीजी प्रशांत कुमार द्वारा एक प्रेस कॉंफ्रेस किया जाने की जानकारी सामने आयी थी, जिसको लेकर कयास लगाये जा रहे थे कि पुलिस कुछ बड़ा खुलासा करेगी। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि कानपुर घटना में शहीद साथियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। बदमाशों के खिलाफ ऐसी ठोस कार्रवाई की जाएगी, जिससे उन्हें जिंदगी भर पछताना पड़े। पुलिस की कार्रवाई नजीर बनेगी। इसके आलाव एडीजी ने आज सुबह मारे गये विकास दूबे के सहयोगी अमर दूबे को लेकर जानकारी दी। 

इससे पहले आज सुबह कुछ जरूरी इनपुट के आधार पर दिल्ली से सटे फरीदाबाद के एक होटल में पुलिस की छापेमारी के दौरान पूछताछ में विकास दूबे से संबंधित कुछ अहम जानकारी भी पुलिस के हाथ लगी हैं।

जानकारी ये भी मिली है कि पुलिस कुख्यात विकास दूबे के काफी करीब तक पहुंच चुकी है। फरीदाबाद में क्राइम ब्रांच की छापेमारी के दौरान पुलिस ने वहां से विकास द्वारा इस्तेमाल दो पिस्टल भी बरामद कर ली है। ये पिस्टल कानपुर पुलिस हत्याकांड में इस्तेमाल की गयी थी। दो पिस्टल में से एक पिस्टल को अपराधी द्वारा फायरिंग के दौरान यूपी पुलिस से लूटा गया था।

इन हथियारों की बरामदगी इस बात की तरफ इशारा करती है कि पुलिस इस अपराधी के बेहद करीब पहुंच चुकी है। आशंका जतायी जा रही है कि पुलिस की छापेमारी से ठीक पहले गैंगस्टर विकास दूबे फरीदाबाद कई उस जगह से फरार हो गया, जहां पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिये पहुंची थी। पुलिस द्वारा अब फरीदाबाद के अलावा गुणगांव और आसपास के क्षेत्रों में इस बदमाश को लेकर घेराबंदी और छापेमारी की जा रही है।

पुलिस ने इस कुख्यात की गिरफ्तार पर इनामी राशि को बढाकर दोगुना कर दिया गया है। यूपी पुलिस ने बुधवार को  2.50 लाख रुपये की राशि को बढाकर 5 लाख रूपये कर दिया है। सबसे पहले यह राशि 50 हजार रुपये थी, जिसे बढाकर 1 लाख रुपये कर दिया गया था। लेकिन तीसरी बार बढाकर सोमवार को इसे 2.50 लाख रुपये और चौथी बार पांच लाख रूपये कर दिया गया है।  








संबंधित समाचार