डाइनामाइट न्‍यूज़ की खबर का बंपर असर: तीन दिनों में किसानों को बांटी गई एक हजार गन्‍ना पर्ची

डीएन ब्यूरो

महराजगंज के सिसवा बाजार में किसानों के हंगामे के बाद सिसवा केन कार्यालय ने तीन दिन में एक हजार गन्‍ना पर्चियां बांट दी है। डाइनामाइट न्‍यूज़ ने किसानों की गन्‍ना पर्चियों के मिलने में धांधली की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसके बाद तत्‍काल ही पुलिस प्रशासन ने मामले को निपटाते हुए पर्चियां बंटवाना शुरू कर दिया था।

महराजगंज के सिसवा  केन कार्यालय पर किसानों की भीड़
महराजगंज के सिसवा केन कार्यालय पर किसानों की भीड़

सिसवा बाजार (महराजगंज): गन्‍ना किसानों के हंगामे के बाद सिसवा केन यूनयिन कार्यालय में तीन दिन के अंदर 1000 सामान्‍य और अर्ली गन्‍ने की पर्चियों का वितरण कर दिया है।

डाइामाइट न्‍यूज़ ने किसानों की गन्‍ना पर्चियों में होने वाली धांधली को प्रमुखता से उठाया था। जिसके बाद शासन प्रशासन ने बेहद फुर्ती के साथ पर्ची वितरण शुरू करवाया था। आज केन यूनि‍यन कार्यालय पर पर्ची लेने वाले किसानों की भीड़ उमड़ी हुई थी।

सिसवा केन यूनि‍यन कार्यालय पर किसानों की गन्‍ना पर्ची लेने के लगी भीड़

यह भी पढ़ें: गन्‍ना पर्ची के लिए वसूली पर आक्रोशित किसानों का हंगामा, मौके पर पहुंची पुलिस

बता दें कि सोमवार को गन्‍ना पर्ची के बदले वसूली और तमाम तरह की अनियमितताओं को लेकर किसानों ने केन यूनियन कार्यालय में जमकर बवाल किया था। इस दौरान पथराव और झड़प भी हुई थी। इस दौरान किसानों ने एक कर्मचारी की पिटाई भी कर दी थी। जिसके बाद पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझाया बुझाया था। किसानों से जुड़ी इस खबर को प्रमुखता डाइनामाइट न्‍यूज़ ने प्रमुखता से चलाया था। 

यह भी पढ़ें: नुक्‍कड़ों पर चाय की दुकानों में लगाए जा रहे जीत हार के कयास, अपने-अपने नेताओं को जीता रहे हैं कार्यकर्ता

जिसके बाद गन्‍ना विकास अधिकारी ने कोठीभार थाने में किसानों के सामने आश्वासन दिया था कि जिन किसानों के खाते में पर्ची है, उनकी सूची बनाकर पर्ची का वितरण शुरू कर दिया जाएगा। इस आश्वासन पर किसानों का आंदोलन समाप्त हो गया था। जिसके बाद गन्‍ना समिति कार्यालय में मौजूद किसानों की सूची देर शाम तक बनाकर तत्काल 200 पर्चियों का वितरण कर दिया गया था।

मंगलवार 750 तथा बुधवार को 50 पर्ची बांटा गया। अब तक कुल एक हजार पर्चियों को वितरित किया जा चुका है।













संबंधित समाचार