अमेरिका ने इजरालय और फिलीस्तीन की यात्रा करने वालों को किया अलर्ट

डीएन ब्यूरो

अमेरिका ने पश्चिम एशिया में तनाव के मद्देनजर अपने नागरिकों को इजरायल और फिलीस्तीन यात्रा के समय सतर्क रहने का परामर्श जारी किया है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

वाशिंगटन: अमेरिका ने पश्चिम एशिया में तनाव के मद्देनजर अपने नागरिकों को इजरायल और फिलीस्तीन यात्रा के समय सतर्क रहने का परामर्श जारी किया है। इजरायल में अमेरिकी दूतावास ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा पश्चिम एशिया तनाव के मद्देनजर अमेरिकी नागरिकों को विदेश में सुरक्षा जोखिम हो सकता है। अमेरिकी नागरिकों को यरुशलम वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी की यात्रा के दौरान सतर्क रहने की सलाह दी जाती है।

यह भी पढ़ें: ट्रंप ने दिया सुलेमानी को मारने का आदेश, पेंटागन खाड़ी में बढ़ा तनाव

बयान में कहा गया है कि अमेरिका अपने नागिरकों को सुरक्षा के प्रति सतर्क और जागरुक रहने के सलाह देता है। क्योंकि रॉकेट हमला किसी भी स्थान पर बिना किसी पूर्व चेतावनी के हो सकता है। उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह अमेरिकी ड्रोन हमले में ईरान की इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कोर के कमांडर कासिम सुलेमानी समेत कई लोग मारे जाने के बाद ईरान की प्रतिशोध लेने की धमकी के मद्देनजर अमेरिका ने यह परामर्श जारी किया है।

अमेरिका ने हमले के बाद शुक्रवार को बगदाद में अमेरिकी दूतावास के सभी अमेरिकी नागरिकों को तुरंत इराक छोड़ने को कहा था। इसके अलावा लेबनान की राजधानी बेरूत में अमेरिकी दूतावास ने सुरक्षा चेतावनी जारी कर अमेरिकी नागरिकों सावधानी बरतने के लिये कहा है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार