US Election: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बीच कोर्ट के रास्ते चले डोनाल्ड ट्रंप, जानिए पूरा मामला

डीएन ब्यूरो

अमेरिका में चुनाव में कांटे की टक्कर चल रही है। इस बीच ट्रंप ने कई राज्यों में काउंटिंग में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। जिसकी वजह से मामला कोर्ट तक पहुंच चुका है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरा मामला

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)


वॉशिंगटन: अमेरिका में मंगलवार को हुए चुनावों के बीच गुरुवार की सुबह तक वहां मतगणना जारी है। इस बीच डोनाल्ड ट्रंप ने कई बड़े आरोप लगाए हैं। जानिए क्या है पूरा मामला।

कोर्ट की तरफ चले डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिका में चुनाव के बाद मतगणना जारी है। इस बीच मिशीगन और विस्कॉन्सिन में जो बाइडेन को जीत मिली है। जिसके बाद डोनाल्ड ट्रंप ने मतगणना रोकने के लिए तीन राज्यों में केस फाइल कर दिया। जानकारी के मुताबिक बुधवार को मिशिगन और पेंसिल्वेनिया में बैलेट पत्रों की गणना रोकवाने के लिए अदालत में अपील की थी। डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि उनके पर्वेक्षकों को गैरकानूनी तरीके से चुनावों में प्रवेश करने से वंचित रखा गया।

जो बाइडन की दो राज्यों में जीत
बता दें कि उत्तरी राज्यों मिशीगन और विस्कॉन्सिन में जीत हासिल करने के बाद बाइडेन 264 इलेक्टोरल वोट्स हासिल कर चुके हैं। वहीं, ट्रंप के पास 214 इलेक्टोरल वोट्स हैं। नेवादा में छह इलेक्टोरल वोट्स हैं, यहां पर बाइडेन, ट्रंप से थोड़ा ही आगे चल रहे हैं। वहीं, जॉर्जिया और पेन्सिलवेनिया के भी नतीजे अभी नहीं आए हैं। ट्रंप ने बुधवार देर रात ‘बैटलग्राउंड' राज्य पेन्सिलवेनिया, मिशिगन, नॉर्थ कैरोलाइना और जॉर्जिया में अपनी जीत की घोषणा कर दी थी, पर बाद में मतगणना के हिसाब से जो बाइडन की जीत फाइनल हुई हैं।









संबंधित समाचार