डोनाल्ड ट्रम्प ने चीन को ललकारा, कहा- उत्तर कोरिया के परमाणु खतरे को निपटा के रहेंगे

डीएन संवाददाता

डोनाल्ड ट्रम्प ने चीन को नसीहत और नॉर्थ कोरिया को धमकी देते हुए कहा है कि हम अकेले निपटने के लिए तैयार है। ट्रम्प ने कहा कि चीन अगर नॉर्थ कोरिया के परमाणु कार्यक्रम पर कोई कदम नहीं उठाता तो वह अकेले ही उसे सबक सिखाने को तैयार है।

डोनाल्ड ट्रम्प
डोनाल्ड ट्रम्प

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार नॉर्थ कोरिया को अपने निशाने पर लीया है। उन्होने साफ तौर पर कहा है कि अगर चीन उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को नहीं रोक सकता है तो वह अकेले ही उससे निपटने को तैयार हैं। एक इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा है कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की आगामी अमेरिकी यात्रा के दौरान वे इस मुद्दे को उठाएंगे।

ट्रम्प ने कहा कि हमारे और चीन के बीच नॉर्थ कोरिया को लेकर बातचीत होगी। चीन का नॉर्थ कोरिया पर गहरा असर है। अब ये चीन के हाथ में है कि इस मुद्दे पर वो हमारी मदद करता है या नहीं। अगर वो मदद करता है, तो बहुत अच्छा है। अगर मदद नहीं करता तो ये किसी के लिए अच्छा नहीं होगा।
 

उत्तरी कोरि‍या झंडा


उत्तर कोरिया के मिसाइल प्रोग्राम पर रोक के लिए यूएन रेजोल्यूशन भी फेल रहे हैं। तमाम दबावों के बावजूद नॉर्थ कोरिया मिसाइल टेस्ट कर रहा है। इससे पहले यूएन में अमेरिकी एम्बेसडर निक्की हेली ने कहा था कि नॉर्थ कोरिया के न्यूक्लियर प्रोग्राम पर एक्शन लेने के लिए अमेरिका चीन पर दबाव डाल रहा है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …