के. रहमान खान का दावा- कर्नाटक चुनावों में भाजपा को फिर हरायेगी कांग्रेस

मनोज टिबड़ेवाल आकाश

कर्नाटक में आने वाले कुछ दिनों में विधान सभा के चुनाव होने वाले है। भाजपा जिस तरह से एक के बाद एक जीत दर्ज कर रही है, उसे लेकर कर्नाटक में भाजपा को रोकने के लिये कांग्रेस क्या रणनीति होगी, इसे जानने के लिये डाइनामाइट न्यूज़ ने बात की कांग्रेस के राज्य सभा सांसद और भारत सरकार के पूर्व अल्पसंख्यक मंत्री के. रहमान खान के साथ..


नई दिल्ली: भारत सरकार के अल्पसंख्यक मामलों के पूर्व मंत्री और राज्यसभा के वरिष्ठ सांसद के. रहमान खान ने डाइनामाइट न्यूज के साथ एक इंटरव्यू में कहा है कि कर्नाटक में होने वाले चुनाव में कांग्रेस अपने काम के दम पर जनता के बीच जायेगी। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी केवल झूठ का सहारा लेकर सत्ता हथिया रही है, जिसे अब जनता ने भी जान लिया है। भाजपा को हम कर्नाटक विधान सभा चुनाव में पूरी तरह रोकने में सफल होंगे। 

मूल रूप से कर्नाटक के रहने वाले रहमान खान ने डाइनामाइट न्यूज के साथ बातचीत में कहा कि कांग्रेस ने पिछले विधान सभा चुनाव में अपने घोषणा पत्र में कर्नाटक की जनता के साथ 165 योजनाओं पर काम करने का वादा किया था, जिसमें से 160-163 योजनाओं पर काम पूरा कर लिया गया है। इसके अतिरिक्त हमने कई सोशल मुद्दों पर काम किया, जिसमें गरीब, किसान, शिक्षा स्वास्थ्य जैसी कई जरूरी चीजें है। हमने जनता के बीच जाकर काम किया और इसमें सफल रहे।

येदुरप्पा और सिद्धरमैय्या में से अच्छे मुख्यमंत्री संबंधी डाइनामाइट न्यूज़ के सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि येदुरप्पा एक बीता हुआ कल है और सिद्धरमैय्या से उनका कोई मुकाबला नहीं है। सिद्धरमैय्या की छवि जनता के बीच काफी अच्छी है।   

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया। प्रत्येक गरीब आदमी को 7 किलो चावल देने का काम किया, जो प्रति परिवार के हिसाब से 30-35 किलो तक है। कांग्रेस वहां फूड सिक्यरिटी का अपना वादा पूरा करने में सफल रही है। इन सब वजहों से कांग्रेस के प्रति जनता का रुख अच्छा है।

कर्नाटक में होने वाले चुनावों में भाजपा के खिलाफ कांग्रेस की रणनीति को लेकर खान ने कहा कि जमीनी आधार पर भाजपा कांग्रेस से काफी पीछे है। उन्होने कहा कि भाजपा केवल बातों में काम कर रही है और झूठ बोलकर बेबुनियाद आरोप लगा रही है, जिसे वहां की जनता जानती है और इसके लिये भाजपा को चुनावों में जबाव भी देगी। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …