पुलिस ने 'आईपीएस अफसर' को सिखाया सबक, झाड़ रहा था रौब

डीएन ब्यूरो

खुद को आईपीएस बताकर दिल्ली की सड़कों पर लोगों पर रौब झाड़ने वाले एक ऐसे शख्स का दिल्ली पुलिस ने पर्दाफाश किया है जो कोई आईपीएस नहीं बल्कि एक साईबर कैफे चलाने वाला निकला। पुलिस के हत्थे कैसे चढ़ा नकली आईपीएस जानिये, डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्लीः आईपीएस अधिकारी बनकर पुलिस वालों पर रौब झाड़ना एक शातिर युवक को तब भारी पड़ गया जब पहले तो वह पुलिस कर्मियों को तमीज सिखाने लगा लेकिन जब पुलिस को उस पर शक हुआ तो युवक कोई आईपीएस अधिकारी नहीं बल्कि साईबर कैफे चलाने वाला निकला। मामला दिल्ली के हरिनगर इलाके का है। यहां लालबत्ती लगी गाड़ी वाले शख्स को जांच के लिए जब पुलिस ने रोका तो वह पुलिसकर्मियों को ही दिशा-निर्देश देने लगा।  

यह भी पढ़ेंः यूपी में दो आईपीएस अफसरों के तबादले, हमीरपुर में नये एसपी

  

आईपीएस लोगो (फाइल फोटो)

 

लेकिन पश्चिमी जिला पुलिस ने जब दिव्य मल्होत्रा(34) नाम के इस युवक की पब्लिक एनाउंसमेंट सिस्टम लगी गाड़ी की जांच और उसके दस्तावेज देखे तो पुलिस भी दंग रह गई। जिसे वो पहले आईपीएस अफसर समझ रहे थे वह साइबर कैफे चलाने वाला निकला। पुलिस के मुताबिक दिव्य मल्होत्रा  सिर्फ 12वीं पास है और उसके मां-बाप डॉक्टर हैं। शायद उसके मां-बाप को उसे आईपीएस बनाना था जिसे वह पूरा नहीं कर पाया तो वह साईबर कैफे चलाने लगा।     

यह भी पढ़ेंः यूपी में 43 आईपीएस अफसरों के तबादले.. नोएडा, गाजियाबाद, झांसी, मथुरा, गोरखपुर के कप्तानों की छुट्टी

 

दिल्ली पुलिस (फाइल फोटो)

 

लेकिन वह खुद भी आईपीएस बनने का सपना देखता था इसके लिए उसके दिमाग में एक खुरापात सूझी। वह लालबत्ती लगी गाड़ी से दिल्ली में इधर-उधर घूमता था। जहां भी वह कुछ गलत देखता तो वहां गाड़ी रोककर पहले तो अपना परिचय आईपीएस दिव्य मल्होत्रा के रूप में देता उसके बाद उनसे उगाही करने लगता।    

यह भी पढ़ेंः सीएम की बैठक में आईएएस ने की न जाने की हिमाकत, भड़के योगी.. कहा- तत्काल करो छुट्टी

 

प्रतीकात्मक तस्वीर 

 

दिव्य मल्होत्रा दिल्ली के मीनाक्षी गार्डन में रहता है। फिलहाल हरिनगर थाना पुलिस उससे सख्ती से पूछताछ कर रही है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि दिव्य ने आईपीएस बनकर अब तक कितने लोगों को ठगा है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …