Corona Update in India: देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस, ताजा आंकड़े चिंताजनक

डीएन ब्यूरो

भारत में भले ही कोरोना को लेकर लॉकडाउन बढ़ाए जा रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद कोरोना मरीजों के बढ़ते आंकड़े चिंताजनक होते जा रहे हैं। देश में जितने मामले पहले 75 दिनों में आते थे, अब केवल दो दिनों में ही इतने मामले आने लगे हैं। डाइनामाइट न्यूज़ पर जानिए क्या है भारत में कोरोना मरीजों के ताजा आंकड़े..

भारत में बढ़ते जा रहे कोरोना के मरीज (फाइल फोटो)
भारत में बढ़ते जा रहे कोरोना के मरीज (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः भारत में पिछले दो दिन में कोरोना वायरस के 10 हजार मामले सामने आए हैं, जिससे संक्रमितों की संख्या एक लाख से अधिक हो गई है। देश में इस संक्रमण से तीन हजार से अधिक लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। फिलहाल कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या 58,802 है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 4,970 नये मामले आऐ हैं। जिससे कुल संक्रमितों की संख्या 101139 पर पहुंच गयी है। इससे एक दिन पहले 5,242 मामले सामने आए थे। पिछले 24 घंटे में 134 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 3163 हो गयी। 

वहीं दूसरी ओर इस बीमारी से ठीक होने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटों में 2350 लोग स्वस्थ हुए हैं जिसके साथ स्वस्थ हुए लोगों की कुल संख्या 39174 हो गई है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार