महराजगंज: राशन माफिया से ट्रैक्टर ट्राली पर लदा अवैध राशन का कनेक्शन, ट्रैक्टर की चपेट में आने से वृद्ध की हुई थी मौत

डीएन ब्यूरो

कोठीभार थानाक्षेत्र अंतर्गत चिउटहां में पुलिस द्वारा ट्रैक्टर ट्राली पर लदे राशन का तार सिसवा के एक कथित राशन माफिया से जुड़ रहा है। हालांकि पुलिस ने मामले में मृतक के परिजनों की तहरीर पर अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पढ़ें डाइनामइट न्यूज़ की खास खबर..

कोठीभार थानाक्षेत्र
कोठीभार थानाक्षेत्र

महराजगंज: चिउटहां चौकी के समीप ग्राम सभा करमहीं के पास सोमवार की शाम को सरकारी बोरे में अवैध राशन लदे ट्रैक्टर ट्राली और आटो की की सीधी टक्कर हुई थी। जिसमें चिउटहां निवासी सुकई गुप्ता गम्भीर रूप से घायल हो गए, इलाज के दौरान महराजगंज जिला चिकित्सालय में सुकई की मौत हो गयी थी। इस दौरान ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया था। ट्रैक्टर पर नम्बर प्लेट भी नहीं थी। पुलिस की जांच में पता चला कि ट्रैक्टर ट्राली बिहार का है। 

यह भी पढ़ें: एयरक्राफ्ट हादसे का शिकार हुए जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा लखनऊ, सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

बताया जा रहा है कि ट्राली पर सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान का चावल और गेहूं बिहार ले जाया जा रहा था। पुलिस ने अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर मामले से पल्ला झाड़ लिया है। पुलिस ट्राली पर लदे चावल की जांच करने में रुचि नहीं दिखा रही है। बताया जाता है कि ट्रैक्टर चालक बिहार से बालू लेकर आता था और वापसी में राशन के दुकानों का गेहूं चावल लेकर बिहार जाता था। सूत्र बताते हैं कि सिसवा का कथित राशन माफिया मामले को मैनेज करने के लिए थाने का चक्कर लगा रहा है।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: बिजली विभाग के जेई पर लगा महिला से छेड़छाड़ का आरोप, आधी रात को गए थे बिजली चेक करने

ऐसे में यह सवाल उठता है कि उक्त राशन माफिया और बिहार के ट्रैक्टर मालिक और चालक के बीच क्या कनेक्शन है? ट्रैक्टर चालक द्वारा राशन की तस्करी का खेल किसके शह पर और कबसे चल रहा था? ये जांच का विषय है।

इस संबंध में चिउटहाँ चौकी प्रभारी बृजेश सिंह का कहना है कि मामले में मुकदमा अपराध संख्या 145/19 धारा 279 ,337 ,338, 304 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। जहां तक अवैध राशन की बात है तो इसकी भी जांच की जाएगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …