अरूणाचल प्रदेश में बिगड़े हालात, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दिया ये बयान

डीएन ब्यूरो

भारतीय जनता पार्टी के नेता और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अरूणाचल प्रदेश हिंसा के लिए कांग्रेस जिम्मेदार ठहराते हुए कही ये बातें। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें पूरी खबर..

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद
कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद

नयी दिल्ली:अरुणाचल में स्थायी निवास प्रमाण पत्र (पीआरसी) जारी करने के विरोध में हुई हिंसा के बाद अब इसे लेकर राजनीति तेज हो गयी है और सत्ताधारी भाजपा तथा विपक्षी दल कांग्रेस एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। अरूणाचल प्रदेश में हुए हिंसे की आग राजधानी ईटानगर तक भड़क गई है, जिसकी वजह से वहां कर्फ्यू लगा दिया गया है और इसकी वर्तमान स्थिति को देखते हुए इसे बुधवार सुबह तक के लिए बढ़ा दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी के नेता और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद नेअरूणाचल प्रदेश में हुए इस हिंसा के लिए कांग्रेस को ज़िम्मेदार बताया है और कहा कि कुछ लोग पूर्वोत्तर राज्यों में हमारे शासन से ‘नाखुश’ हैं।

मीडिया ने जब अरूणाचल प्रदेश में गिरती कानून व्यवस्था के बारे में रविशंकर प्रसाद से बात की तो उन्होंन कहा कि सुरक्षा बल की तरफ से सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं और साथ ही समुचित कार्रवाई भी कर रहे हैं। आगे उन्होंने कहा कि यह तथ्य है कि भाजपा कई पूर्वाेत्तर राज्यों में शासन कर रही है और कुछ लोग इस पर नाराजगी व्यक्त करते हैं और हिंसा पैदा कर रहे हैं। आज पूरा देश पूर्वाेत्तर के लोगों के साथ खड़ा है।

 

राज्य सरकार ने रविवार को कहा कि पीआरसी जारी करने के संबंध में फिलहाल कोई कदम नहीं उठाने का निर्णय लिया गया है। इस बीच मेघालय के मुख्यमंत्री और एनपीपी के नेता कोनराड संगमा ने कहा कि अरूणाचल सरकार ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि सरकार पीआरसी मामले पर आगे कोई कदम नहीं उठाएगी। इसलिए उन्हें शांति कायम होने की उम्मीद है।

पड़ोसी राज्य नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफियो रियो ने ट्वीट करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अरूणाचल में शांति और आक्रोश समाप्त होगा। साथ ही उन्होंने राज्य के लोगों के साथ अपनी एकजुटता प्रकट की और समाज के सभी वर्गाें में शांति एवं सदभाव की प्रार्थना की। (वार्ता) 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …