कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी दो लोकसभा सीटों से लड़ेंगे.. अमेठी में भाजपा ने दी थी कड़ी टक्‍कर

डीएन ब्यूरो

राहुल गांधी अपनी पारंपरिक सीट के अलावा इस बार केरल की एक और सीट से चुनाव लड़ेंगे। पिछले कई दिनों से इसकी चर्चा राजनीतिक गलियारों में थी आज कांग्रेस ने इसकी पुष्टि कर दी है।

राहुल गांधी
राहुल गांधी

नई दिल्‍ली।

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कांग्रेस ने बड़ा ऐलान किया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे। राहुल, केरल की वायनाड और उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से चुनावी दंगल ताल ठोकेंगे। साथ ही आज राहुल गांधी आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे।

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से राहुल गांधी की अमेठी के साथ-साथ केरल से चुनाव लड़ने की चर्चा थी। कहा जा रहा था कि वह वायनाड से चुनाव लड़ेंगे। जिस पर कांग्रेस ने मुहर लगा दी है। रविवार को कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता ऐके एंटनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका ऐलान कर दिया है। एंटनी ने कहा कि पिछले कुछ समय से मांग उठ रही थी कि राहुल गांधी को दक्षिण भारत की एक सीट से और लड़ना चाहिए।

वायनाड सीट क्‍यों
इस पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, वायनाड संसदीय सीट से तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक तीनों को जोड़ने वाली सीट है। कर्नाटक का मैसूर और तमिलनाडु क्षेत्र का मैसूर यहां से लगा हुआ है। कांग्रेस ने कहा कि इससे राहुल गांधी तीनों राज्यों का प्रतिनिधित्व करेंगे। यह उत्तर और दक्षिण भारत में भी अच्छा संबंध साबित होगा

गौरतलब है कि अमेठी में राहुल गांधी के सामने बीजेपी की स्मृति ईरानी चुनाव लड़ रही हैं। वह हारने के बाद भी क्षेत्र में काफी सक्रिय रही हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल ने ईरानी को एक लाख से अधिक मतों के अंतर से हराया था।













संबंधित समाचार