अखिलेश यादव के ड्रीम प्रॉजेक्ट का निरीक्षण करने पहुंचे सीएम योगी

डीएन ब्यूरो

यूपी में फुल ऐक्शन में नजर आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह के साथ अखिलेश यादव के ड्रीम प्रॉजेक्ट गोमती रिवर फ्रंट का निरीक्षण किया और सूबे के आला अधिकारियों के साथ बातचीत कर जरूरी निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आदित्यनाथ योगी मुख्यमंत्री का पद संभालते ही एक्शन में नज़र आ रहे हैं। प्रदेश के मुख्य विभागों का निरीक्षण करने के बाद आज सीएम योगी लखनऊ के गोमती रिवर फ्रंट पर निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान सीएम योगी के साथ डिप्टी सीएम और कई मंत्री भी मौजूद थे। सीएम यहां करीब 40 मिनट तक रहे। उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि उन्हें एक-एक पैसे का हिसाब चाहिए।

यह भी पढ़ें: डाइनामाइट न्यूज़ से बोले सीएम योगी आदित्यनाथ- 'यूपी में अराजकता का नही होगा कोई स्थान'

योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने रिवर फ्रंट के एक्सईएन को तलब करते हुए पूछा- बाकी बचे हुए पैसे कहां गए। इसके बाद चीफ इंजीनियर पीके सिंह से जानकारी ली। इस दौरान अधि‍कारी पसीना पोछते नजर आए। योगी के साथ डि‍प्टी सीएम दिनेश शर्मा भी मौजूद हैं। बता दें कि अखिलेश सरकार की रिवर फ्रंट योजना एक हजार पांच सौ तेरह करोड़ रुपए की लागत से तैयार होनी थी।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने एसिड अटैक की शिकार पीड़िता से मुलाकात की और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया

क्या है गोमती रिवर फ्रंट
रिवर फ्रंट के तहत लखनऊ शहर के अंदर गोमती नदी के दोनों तटों का सौंदर्यीकरण, किनारे में जॉगिंग ट्रैक, किड्स प्ले एरिया, स्टेडियम, फव्वारा और लाइटिंग की व्यवस्था हैं। लखनऊ में कुड़िया घाट से लेकर लामार्टिनियर स्कूल तक 12.1 किलोमीटर का रिवरफ्रंट बना है। इसपर तीन हज़ार करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। लन्दन के थेम्स नदी की तर्ज पर इसे बनाया जा रहा है। मार्च 2017 तक इसे पूरा होना था। हालांकि अभी भी यहां कुछ काम चल रहा है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार