लखनऊ: मृतक बिजली संविदा कर्मी की बेटी रिमझिम से सीएम ने की मुलाकात,पढ़ाई के लिए दी सहायता राशि

डीएन ब्यूरो

मृतक बिजली संविदा कर्मी की छह साल की बेटी रिमझिम ने आज सुबह सीएम योगी आदित्यनाथ से मुख्यमंत्री आवास पर मुलाकात की। मीटिंग के दौरान रिमझिम ने सीएम को खड़ाऊं भेंट की। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट...


लखनऊ: मृतक बिजली संविदा कर्मी छह साल की की बेटी रिमझिम का सपना आज पूरा हो गया। रिमझिम ने आज सुबह सीएम योगी आदित्यनाथ से मुख्यमंत्री आवास पर मुलाकात की। रिमझिम ने सीएम को खड़ाऊं भेंट की। उस समय रिमझिम के साथ उसके नाना-नानी भी मौजूद थे।

सीएम योगी ने बच्ची द्वारा भेंट की गई खड़ाऊं पहनी। वहीं सीएम ने रिमझिम को सहायता प्रदान करने का ऐलान किया।  उन्होंने बच्ची को सीएम कोष से 5 लाख की आर्थिक सहायता देने की बात कही। इसी के साथ दो बीघा जमीन और पढ़ाई लिखाई का खर्च भी दिया जाएगा। वहीं ग्राम प्राधान की ओर से रिमझिम को रहने के लिए आवास भी मुहैया कराया जाएगा। इसी के साथ बिजली विभाग की ओर से भी रिमझिम को 5 लाख रुपये दिए जाएंगे।

ऐसे हुआ रिमझिम का सपना पूरा

छह साल की रिमझिम के पिता आनन्द शर्मा बिजली विभाग के कर्मचारी थे और उनकी मौत नवम्बर में खंभे से चिपकने की वजह से हो गई थी। रिमझिम की मां की मृत्यु भी तीन साल पहले हो गई थी। रिमझिम के पिता ने मुख्यमंत्री के लिए खड़ाऊं बनाई थी लेकिन वह कई प्रयासों के बाद भी सीएम को भेंट नहीं कर पाए। पिता की मृत्यु के बाद रिमझिम सदमे में चली गई और जिद पकड़ ली की पापा की बनाई खड़ाऊं को योगी बाबा को देनी है। उसके लिए गांव के प्रधान से लेकर अलग- अलग पार्टियों की नेता कोशिश कर रहे थे। अब जाकर रिमझिम का सपना पूरा हुआ और उसने सीएम योगी को खड़ाऊं भेंट कर दी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार