गोवंश रखरखाव में लापरवाही को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने दिखाई सख्ती, 8 अधिकारियों को किया निलंबित

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के कई जिलों गोवंश हत्या के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉलिंग करके कई अधिकारियों को फटकार लगाने के साथ कई को निलंबित कर दिया है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: गोवंश की मृत्यु के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कड़ी कार्रवाई की है। अयोध्या, मीरजापुर, प्रयागराज, सुल्तानपुर और लखनऊ में घटी ऐसी घटनाओं को लेकर उन्होनें सख्ती जताई है। मुख्यमंत्री ने रविवार रात को संबंधित जिला अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग की। इस दौरान उन्होंने बीडीओ मिल्कीपुर, उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी मिल्कीपुर, ग्राम पंचायत अधिकारी पलियामाफी मिल्कीपुर और प्रभारी कांजी हाउस अयोध्या नगर निगम डॉ. उपेंद्र कुमार और डॉ. विजेंद्र कुमार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। जबकि कई जिलों के जिला अधिकारियों को शो-कॉज नोटिस जारी किया गया है।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने मीरजापुर के मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी समेत आठ अधिकारियों को निलंबित करने का निर्देश दिया है। सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश आवास विकास, लखनऊ विकास प्रधिकरण और नगर निगम लखनऊ संयुक्त रूप से अभियान चलाकर अमौसी एयरपोर्ट से अर्जुनगंज, शहीदपथ और शहर के विभिन्न क्षेत्रों से निराश्रित गोवंश को पशु आश्रय स्थल कान्हा उपवन में संरक्षित करे और सफाई अभियान चलाया जाए। सीएम योगी ने निराश्रित गोवंश की हुई मृत्यु के मामले में कड़ी जांच के आदेश दिए है। साथ ही कहा है कि इस घटना के लिए जिम्मेदार के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

निलंबित अधिकारियों की लिस्ट

ये अधिकारी हुए निलंबित
बीडीओ मिल्कीपुर, उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी मिल्कीपुर, ग्राम पंचायत अधिकारी पलियामाफी मिल्कीपुर और प्रभारी कांजी हाउस अयोध्या नगर निगम डॉ. उपेंद्र कुमार एवं डॉ. विजेंद्र कुमार को निलंबित किये गए। इसी तरह मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. एके सिंह, प्रभारी अधिशासी अधिकरी नगर पालिका मिर्ज़ापुर मुकेश कुमार और नगर अभियंता राम जी उपाध्याय नगर पालिका मिर्जापुर।

निलंबित अधिकारियों की लिस्ट

इन अफसरों को नोटिस जारी
जिला अधिकारी और मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी अयोध्या को नोटिस दिया और जिला अधिकारी मिर्ज़ापुर को नोटिस जारी किया।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार