नक्सलियों ने उड़ाई बुलेटप्रूफ कार, भाजपा विधायक की मौत, 5 जवान शहीद

डीएन ब्यूरो

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने बीजेपी विधायक के काफिले पर हमला कर दिया। हमले में पांच जवानों के शहीद होने की सूचना है। विधायक भीमा मंडावी की इस हमले में मौत हो गई है।

नक्सलियों द्वारा उड़ाई गई बीजेपी विधायक की कार
नक्सलियों द्वारा उड़ाई गई बीजेपी विधायक की कार

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले नक्सलियों ने बड़े धमाके को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में बीजेपी के काफिले पर निशाना लगाते हुए आईईडी ब्लास्ट कर किया है। इस हमले में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की मौत हो गई है और छत्तीसगढ़ पुलिस के पांच जवान शहीद हो गए हैं। डीआईजी ने विधायक की मौत की पुष्टि की है।

भीमा मंडावी

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार भीमा मंडावी कुआंकोण्डा ब्लॉक के श्यामगिरी गांव में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद वापस नकुलनार लौट रहे थे। इसी दौरान सड़क पर नक्सलियों द्वारा लगाए गए लैंडमाइन्‍स (आइडी) के ऊपर से उनका बुलेट प्रूफ वाहन गुजरा और विस्‍फोट हो गया। विस्‍फोट में वाहन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हमले में विधायक भीमा मंडावी की मौके पर ही मौत हो गई।

हमले के बाद अधिकारियों ने तत्काल इलाके में सीआरपीएफ और राज्य पुलिस की टीमों को बड़ी संख्या में यहां पर भेजा है। जिसके बाद घटनास्थल के आसपास के इलाके को सीज कर दिया गया है। इसके अलावा हमलावरों की तलाश में यहां पर सर्च ऑपरेशन भी चलाया गया है। 

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में इससे पहले भी कई बार नक्सली हमलावरों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों को निशाना बनाया था। जुलाई 2018 में नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में बीएसएफ के जवानों पर हमला किया था, इस हमले में बीएसएफ के 2 जवान शहीद हुए थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …