Sports: कैप्टन कूल धोनी को लेकर गौतम गंभीर बताई खास बात..

डीएन ब्यूरो

क्रिकेट में अपने शांत अंदाज के लिए माने जाने वाले पूर्व भारतीय दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ भी ऐसे मौके आये हैं जब कैप्टन कूल अपना आपा खो बैठे और आग-बबूला हो गए।

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

नयी दिल्ली: क्रिकेट में अपने शांत अंदाज के लिए माने जाने वाले पूर्व भारतीय दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ भी ऐसे मौके आये हैं जब कैप्टन कूल अपना आपा खो बैठे और आग-बबूला हो गए।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में बताया कि वह ऐसे दो मौकों के साक्षी बने जब धोनी शांत अंदाज खो कर गुस्सा हो गए। गंभीर ने कहा, “लोग कहते है कि उन्होंने कभी भी धोनी को गुस्सा होते हुए नहीं देखा है लेकिन मैंने दो बार धोनी को गुस्सा होते हुए देखा है। 2007 विश्व कप और अन्य विश्व कप के दौरान जब हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे तब धोनी क्रोधित हो गए थे।”

भारतीय टीम के लिए 58 टेस्ट और 147 वनडे मुकाबले खेलने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज गंभीर ने कहा, “धोनी भी इंसान ही हैं और उन्हें भी गुस्सा आ सकता है। यह बिलकुल सामान्य बात है। चेन्नई सुपर किंग्स में जब कोई ख़राब क्षेत्ररक्षण करता या कैच छोड़ देता था तब भी धोनी नाराज हो जाते थे।”

गंभीर ने धोनी और अपने स्वभाव की तुलना को लेकर कहा, “धोनी आमतौर बहुत शांत खिलाड़ी है और अन्य कप्तानों के मुकाबले बहुत शांत है। मुझसे तो खास कर बहुत शांत है।

गंभीर और धोनी

इसी कार्यक्रम में पूर्व ऑलराउंडर इरफ़ान पठान ने भी धोनी के गुस्सा होने के मौकों का उल्लेख करते हुए कहा कि वर्ष 2006-07 में अभ्यास के दौरान क्रोधित हो गए थे और अभ्यास के लिए देर से आये थे।

इरफ़ान ने कहा, “वार्म-अप के दौरान सभी दाएं के हाथ के बल्लेबाज बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते थे और बाएं हाथ के बल्लेबाज दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते थे। अभ्यास के बाद दो टीमें बनाई जाती थीं और और एक दफा धोनी आउट हो गए थे जो धोनी के हिसाब से गलत निर्णय था। गुस्से में आकर धोनी ने अपना बल्ला फेंक दिया था और तेजी से ड्रेसिंग रूम की तरफ चले गए थे।वह अभ्यास के लिए भी देरी से भी आये थे।”

पूर्व कप्तान के गुस्से होने को लेकर इससे पहले हाल ही में कुलदीप यादव, मोहित शर्मा, दीपक चाहर और मोहम्मद शमी ने भी कई बातें साझा की थी जिसमें उन्होंने बताया था कि धोनी भी क्रोधित हो जाते थे।

कोरोना वायरस के कारण बंद पड़ी सभी खेल गतिविधियों के चलते धोनी अपने शहर रांची में अपने परिवार के साथ समय व्यतीत कर रहे हैं और उनके बढ़ी सफ़ेद दाढ़ी के साथ तस्वीरें आ रही हैं। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार