तन्हाई भगाने के लिए सरकार ने नियुक्त किया मंत्री

डीएन ब्यूरो

ब्रिटेन में अकेलेपन को दूर करने के लिए मंत्री की नियुक्ति की गई है। देश में लगातार बढ़ रहे डिप्रेशन और सुसाइड के मामलों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया।

फाइल  फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्लीः ब्रिटेन में अकेलेपन को दूर करने के लिए बकायदा मंत्री की नियुक्ति की गई है। यह देश में लगातार डिप्रेशन और सुसाइड से जूझ रहा है। सरकार ने लोगों की मानसिक परेशानियों को देखते हुए मंत्री को नियुक्ति किया है। ब्रिटेन के इस नए मंत्री का नाम ट्रेसी क्राउच है, जो कि प्रधानमंत्री थेरेसा की सरकार के हिस्से हैं। 

ट्रेसी क्राउच करेंगे अकेलापन दूर

ब्रिटेन में ट्रेसी क्राउच का काम ब्रिटेन वासियों का अकेलापन से दूर करना होगा। इनमें वे लोग शामिल होंगे जो समाज से अलगाव हो गया है। इस तरह ऐसे लोगों की सरकार मदद भी करेगी। दुनिया भर में ब्रिटेन सरकार के इस कदम की काफी सराहना की जा रही है।

ब्रिटेन सरकार ने इसलिये उठाया कदम

इस नियुक्ति से पहले ब्रिटेन सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि यह मंत्रालय ब्रिटेन में विपक्षी लेबर पार्टी की 41 वर्षीय सांसद जो कॉक्स की याद में बनाया गया है, जिनकी जून 2016 को सरेआम चाकू गोदकर हत्या कर दी गई है। कॉक्स ब्रिटेन को यूरोपीय संघ का सदस्य बनाए जाने की समर्थक थीं।

30 करोड़ से अधिक लोग डिप्रेशन से ग्रस्त

कॉक्स ने अकेलेपन से संबंधित समस्याओं को लेकर आयोग नियुक्त करने की भी खूब सिफारि‍शें की थीं। बताते चलें कि दुनियाभर में 30 करोड़ से अधिक लोग डिप्रेशन से ग्रस्त हैं और हर साल इनमें से लाखों लोगों की मौत हो जाती है।








संबंधित समाचार