मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान का जन्मदिन आज..जानिये उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें

डीएन ब्यूरो

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान का आज जन्मदिन है। इस मौके पर डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में आपको उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें बताने जा रहे हैं।

आमिर खान
आमिर खान

मुंबई: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर उनको बर्थडे पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में आपको उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें बताने जा रहे हैं। 

-आमिर खान का जन्म 14 मार्च, 1965 को महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में हुआ था। उनके पिता ताहिर हुसैन और चाचा नासिर हुसैन जाने माने फिल्म निमार्ता थे।

-आमिर खान बहुत अच्छा टेनिस खिलाड़ी है। स्कूल टाइम में वो टेनिस टीम को रीप्रेंजट करते थे। रोजर फेडरर उनके फेवरेट प्लेयर हैं।

 

-बचपन में आमिर को कॉमिक्स पढ़ने का बहुत शौक था। जेब खर्च के लिए बीस रुपए महीने मिलते थे। सब कॉमिक्स वाले को चले जाते। 

-आमिर ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत साल1973 में बतौर बाल कलाकार अपने चाचा नासिर हुसैन के बैनर तले बनी फिल्म 'यादो की बारात' से की। बाद में उन्होंने वर्ष 1974 में प्रदर्शित फिल्म 'मदहोश' में भी बतौर बाल कलाकार के रूप में काम किया

-साल 1984 में प्रदर्शित फिल्म 'होली'से आमिर खान ने बतौर अभिनेता अपने करियर की शुरूआत की। लेकिन उनकी  ये फिल्म खास कमाल नहीं कर पाई। चार साल बाद उन्होंने फिल्म 'कयामत से कयामत तक' की जो काफी सफल साबित हुई। इस मूवी ने आमिर को एक कास पहचान दिलाई जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी। 

-आमिर खान बचपन में बेहद संकोची और शर्मीले स्वभाव के थे यही कारण है कि वो अपने अड़ोस—पड़ोस के बच्चों के साथ ज्यादा घुलते मिलते नहीं थे।

 

-आमिर खान की फ्रेंड लिस्ट में लड़के कम और लड़कियां ज्यादा होती थी क्योंकि उनका एडमिशन गर्ल्स स्कूल हुआ था वहां पाचवीं कक्षा तक लड़के पढ़ सकते थे।

-आमिर खान को शतरंज खेलना बहुत पसंद है ।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या लगता है इस बार के लोकसभा चुनाव में बेरोज़गारी व महँगाई जैसी असली समस्या मुद्दे बन पायेंगे?