बुकलेट में कश्मीर का गलत नक्शा छापने पर बुरी फंसी कांग्रेस, जमकर हुई आलोचना

डीएन संवाददाता

मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर प्रकाशित किताब में कांग्रेस ने कश्मीर को भारत अधिगृहीत कश्मीर बताया है।

बुकलेट में कश्मीर का गलत नक्शा
बुकलेट में कश्मीर का गलत नक्शा

लखनऊ: कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने शनिवार को लखनऊ में मोदी सरकार की तीन साल की विफलताओं को लेकर एक प्रेस कांफ्रेंस बुलाई थी जिसमें एक बुकलेट जारी की। बुकलेट की खास बात यह रही कि इसमें जिस नक्शे को छापा गया उसमें जम्मू-कश्मीर को 'भारत अधिकृत कश्मीर' के तौर पर दिखाया गया है। भाजपा ने इसकी कड़ी आलोचना की है।

यह भी पढ़ें: अधिवक्ता विनय पाण्डेय ने सोनिया गांधी के खिलाफ किया केस

बुकलेट में गलती को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस पार्टी की बुकलेट में कश्मीर को 'भारत अधिकृत कश्मीर' के तौर पर दिखाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। बीजेपी की ओर से इस मुद्दे को आक्रामक तरीके से उठाए जाने के बाद सोशल मीडिया पर भी कांग्रेस की जमकर खिंचाई हुई। इस बीच पार्टी ने गलती स्वीकार करते हुए माफी मांगी है।

अजय माकन ने मांगी माफी

कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि यह बड़ी भूल है और इसके लिए उन्होंने माफी मांगी। हालांकि उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी भी पहले यह गलती कर चुकी है लेकिन उसने माफी नहीं मांगी।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस: जीत का नहीं झूठ का जश्न मना रही है मोदी सरकार

कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना

अजय माकन ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 28 मार्च 2014 को उसने अपनी वेबसाइट पर ऐसा ही नक्शा दिखाया था। उन्होंने दावा किया कि उसी वर्ष सितम्बर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में चीन के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर के दौरान एक नक्शा जारी किया गया था जिसमें अरुणाचल प्रदेश को चीन का हिस्सा दिखाया गया था। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस के बीच अंतर यह है कि हम अपनी गलती स्वीकार कर लेते हैं लेकिन वे नहीं करते।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार