लखनऊ: भाजपा सरकार में बनेंगें 13 नए मेडिकल संस्थान , आशुतोष टंडन चिकित्सा शिक्षा मंत्री यूपी

डीएन संवाददाता

यूपी सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने आज बताया कि यूपी में 13 नये मेडिकल संस्थान खोले जायेंगे। चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने बताया कि लखनऊ कैंसर इंस्टिट्यूट में कैंसर मरीजों को आने वाले समय में को सभी सुविधाएं एक ही छत के नीचे दी जायेंगी।


लखनऊ: यूपी सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते बताया कि यूपी में 13 नये मेडिकल संस्थान खोले जाने की योजना है। सरकार ने इसके लिए काम भी शुरू कर दिया गया है। ये 13 नए मेडिकल संस्थान आगामी 2 से 3 सालों में बनकर तैयार हो जायेगें साथ ही मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस व अन्य कोर्सों की सभी सीटों को भर लिया गया है। इससे पहले सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों में MBBS समेत कई कोर्सों की काफी सीटें खाली रह जाती थी।

लखनऊ कैंसर इंस्टिट्यूट में कैंसर मरीजों को जल्द मिलेंगी सभी जरूरी सुविधाएं,आशुतोष टंडन

चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने प्रेस ब्रीफिंग के दौरान बताया कि लखनऊ कैंसर इंस्टिट्यूट में आने वाले समय में कैंसर मरीजों को सभी सुविधाएं एक ही छत के नीचे दी जाएंगी। लखनऊ में कैंसर इंस्टीट्यूट को बेहतर करने के लिए टाटा कैंसर अस्पताल मुंबई के साथ एएमयू पर हस्ताक्षर किया है। तकनीकी मामलों में टाटा कैंसर अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टर लखनऊ कैंसर इंस्टिट्यूट को  जरूरी  परामर्श समय-समय पर मुहैया कराएंगे। उन्होनें बताया की इसके अलावा लखनऊ पीजीआई, लोहिया संस्थान लखनऊ व अन्य संस्थानों को भी बेहतर करने के लिए विभाग काम कर रहा है।

वहीं लखनऊ स्थित किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के कई विभागों को भी अपग्रेड किया जा रहा है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने बताया की सुविधाओं  के मामले में किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज देश में पांचवे नंबर पर आता है। वंही आगरा और कानपुर में सुपर स्पेशलिटी संस्थान खुलने जा रहे हैं। इसके साथ ही 13 और मेडिकल संस्थान यूपी में खुलने के बाद प्रदेश में कुल 26 मेडिकल संस्थान हो जायेंगे। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …