सांसद की पसंद सब पर पड़ी भारी, कृष्णगोपाल बने भाजपा प्रत्याशी, डाइनामाइट न्यूज़ की खबर पर मुहर

शिवेंद्र चतुर्वेदी

डाइनामाइट न्यूज़ ने बहुत पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि स्थानीय सांसद की प्रदेश नेतृत्व पर जबरदस्त पकड़ है इसलिए चाहे कोई लाख कोशिश करे निकाय चुनाव में टिकट उसी को मिलेगी जिसे सांसद चाहेंगे। हुआ भी यही सदर सीट पर भाजपा ने कृष्ण गोपाल जायसवाल को अपना उम्मीदवार बनाया है।

लाल घेरे में कृष्ण गोपाल जायसवाल, साथ में वरिष्ठ समाजसेवी पशुपति नाथ तिवारी
लाल घेरे में कृष्ण गोपाल जायसवाल, साथ में वरिष्ठ समाजसेवी पशुपति नाथ तिवारी

महराजगंज: सत्तारुढ़ भाजपा ने शहर की नगर पालिका अध्यक्ष की सीट पर कृष्ण गोपाल जायसवाल को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। ये पहले भी एक बार नगर पालिका के अध्यक्ष रह चुके हैं। कुछ ही मिनट पहले क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र शुक्ला ने कृष्ण गोपाल को टिकट दिये जाने की पुष्टि डाइनामाइट न्यूज़ से की है। हालांकि अभी भी बगावत के डर से बीजेपी ने आधिकारिक तौर पर प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय के हस्ताक्षर वाली सूची जारी नही की है।

सांसद पंकज चौधरी (फाइल फोटो)

इसी के साथ ओम प्रकाश पटेल, धर्मवीर पटेल, सानंदन पटेल, राजेश मद्देशिया जैसे चर्चित चेहरे टिकट की होड़ से बाहर हो गये हैं।

यह भी पढ़ें: महराजगंज में नामांकन के चौथे दिन बड़ी संख्या में खरीदे गये पर्चे

टिकट कृष्ण गोपाल को मिलने के बाद सीट जीतना बड़ी चुनौती होगी वजह है, अन्य दावेदार खुलकर बगावत और अंदरुनी तौर पर भितरघात करने का मन बना चुके हैं।

विधायक प्रेम सागर पटेल (फाइल फोटो)

टिकट कटने की सूचना मिलते ही दो दावेदारों ने डाइनामाइट न्यूज़ को फोन कर कहा कि उन्हें पार्टी का यह निर्णय कतई मंजूर नही है। कुर्मी समुदाय से ताल्लुक रखने वाले एक दावेदार ने तो सांसद के खिलाफ खुली बगावत का ऐलान करते कहा कि वे कल इस बारे में एक प्रेस वार्ता करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा जिसे प्रत्याशी बना रही है उस पर कई आपराधिक मामले पहले से चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: श्रवण पटेल को टिकट देने से बसपा में भूचाल, कार्यकर्ताओं ने अपनाया बगावती तेवर

यहां सबसे खास बात यह है कि सिसवा विधायक की कोशिशों पर सांसद पंकज चौधरी की पसंद भारी पड़ी है। 

जनसंपर्क करते भाजपा उम्मीदवार कृष्ण गोपाल जायसवाल

यह भी पढ़ें: महराजगंज में आईएएस चन्द्र पाल सिंह बने निकाय चुनाव के पर्यवेक्षक

सिसवा विधायक प्रेम सागर पटेल ने डाइनामाइट न्यूज़ को फोन पर बताया कि नेतृत्व का निर्णय था कि किसी भी मंत्री, सांसद, विधायक के परिवार के लोग चुनाव नही लड़ेंगे इसलिए टिकट नही मिला।   

(डाइनामाइट न्यूज़ पर आपको महराजगंज नगर पालिका चुनाव से जुड़ी हर एक खबर सबसे पहले मिलेगी। नि:शुल्क मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए 9999 450 888 पर मिस्ड काल करें)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …