बिहार: आसमान से गिरे पत्‍थर में चिपकता है चुंबक, जांच से सुलझेगा रहस्‍य

डीएन ब्यूरो

आसमान से पानी की बूंदे गिरती हैं लेकिन कल बिहार के मधुबनी में तेज आवाज के साथ एक काला पत्‍थर गिरा। पत्‍थर गिरने वाले स्‍थान पर तकरीबन छह फुट का गड्ढा हो गया। जानकारी होने पर पत्‍थर देखने वालों का तांता लग गया। लोगों ने चुंबक चिपका कर भी देखा। जादुई पत्‍थर की पूरी खबर डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें..

आसमान से गिरे पत्‍थर में चुंबक चिपका कर दिखाते ग्रामीण
आसमान से गिरे पत्‍थर में चुंबक चिपका कर दिखाते ग्रामीण

मधुबनी (बिहार): बिहार के मधुबनी जिले के लौकही क्षेत्र के कोरियाही चौक के पास एक खेत में आसमान से एक अजीबोगरीब पत्थर गिरने का मामला सामने आया है। आसमान से पत्थर गिरने के बाद इलाके में इसे लेकर तरह की बातें की जा रही हैं। वहीं पत्‍थर की पूजा अर्चना किए जाने की बातें भी सामने आ रही हैं। पत्‍थर को जांच के लिए लेबोरेट्री भेजा जा सकता है।

आसमान से गिरे इस चमत्‍कारी पत्थर का वजन करीब 15 किलो के आसपास है। साथ ही उसमें चुंबक भी चिपक जा रहा है। पत्‍थर को अहमदाबाद, इसरो या बिहार सरकार के साइंस एंड टेक्नोलॉजी विभाग में भेजा जा सकता है।

आसमान से गिरे पत्‍थर में चिपका चुंबक

स्‍थानीय डीएम ने मीडिया को बताया है कि फिलहाल  पत्‍थर ग्रामीणों से जब्‍तकर जिला कोषागार में रखा गया है। पत्‍थर को जांच के लिए लेबोरेट्री भेजा जाएगा। जिसके लिए बातचीत की जा रही है। जिससे यह पता चल सके कि आखिर यह क्‍या चीज है जो पत्‍थर जैसी दिखती है लेकिन उसमें चुंबकत्‍व भी है।

 

वहीं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भी आश्‍चर्य व्‍यक्‍त करते हुए कहा है कि पत्‍थर को बिहार संग्रहालय में रखा जाएगा। जिससे आम लोग इसे देख सकें।

पत्‍थर गिरने के दौरान खेतों में काम कर रहे प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि पत्‍थर बेहद ही तेज आवाज के साथ गिरा था। जहां गिरा वहां पर छह फीट से अधिक गहरा गड्ढा हो गया था। साथ ही इसमें से धुंआ निकल रहा था। साथ ही लोगों ने बताया कि पत्‍थर के पास लोहा लाने से यह उसे अपनी ओर खींच लेता है। 

आसमान से गिरे पत्‍थर से खेत में बना गड्ढा 

पत्‍थर को खुदाई करके निकाला गया है। घटना की जानकारी मिलते ही पत्थर को देखने के लिए आसपास के गांवों के लोगों की भीड़ जुटने लगी। वहीं कई लोग पत्‍थर को चमत्कार मानकर पूजा अर्चना करने लगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …