Bihar: 30 साल से तीन विभागों में नौकरी कर ले रहा था वेतन, कानून व्‍यवस्‍था पर उठे सवाल

डीएन ब्यूरो

बिहार में सिस्टम की लापरवाही का एक बड़ा सच सामने आया है, जिसके बाद आप भी सिस्टम पर सावल उठाने लगेंगे। यहां एक शख्स करीब 30 साल से एक साथ तीन नौकरियां कर रहा था और तीनों जगह से हर महीने वेतन भी उठा रहा था। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

आरोपी शख्स
आरोपी शख्स

किशनगंज: बिहार से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बाद सिस्ट पर एक बड़ा सवाल उठता है। जहां देश के युवा और प्रतिभाशाली लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर एक शख्स तीन जिलों के दो विभागों के तीन पदों पर एक साथ नौकरी कर रहा है, और इससे भी ज्यादा हैरानी की बात है कि उसे हर जगह से हर महीने वेतन भी मिलती आ रही थी। 

यह भी पढ़ें: चार नामी आईएएस टॉपर्स देंगे नौजवानों को आईएएस की परीक्षा में सफल होने का मूलमंत्र

सुरेश राम नाम का शख्स किशनगंज में भवन निर्माण विभाग में सहायक अभियन्ता पद पर कार्यरत था तो वहीं सुपौल में वह जलसंसाधन विभाग के पूर्वी तटबंध भीमनगर में कार्यरत था इसके साथ ही वह बांका में ही जलसंसाधन विभाग में अवर प्रमंडल बेलहर में भी सहायक अभियन्ता के तौर पर काम करता था। इसके अलावा जलसंसाधन विभाग पटना में भी वो काम करता था, लेकिन वेतन देने की नई व्यवस्था सीएफएमएस ने उसके इस कारनामे का खुलासा किया।

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’ आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

खुलासा होने के बाद तीनों जगहों पर सुरेश के खिलाफ FIR दर्ज कर की गई है। शिकायत के बाद सुरेश फरार है। मामले के बारे में किशनगंज के DGP अजय कुमार झा का कहना है कि मामले की शिकायत दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार