बहराइच: भारत-नेपाल सीमा पर तैनात लेडी सिंघम से अपराधियों में खौफ

डीएन ब्यूरो

बहराइच जनपद के रुपईडीहा बॉर्डर पर एसएसबी में तैनात रीता यादव ने भारत-नेपाल सीमा पर अपराधियों के कई गिरोहों का पर्दाफाश किया है और कई तस्करों को जेल की हवा खाने को मजबूर कर दिया।


बहराइच: वैसे आपने फिल्म सिघंम तो देखी हो गई, जिसमें अजय देवगन ने एक दबंग पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया था। लेकिन आज हम आपको इस रिपोर्ट में एक ऐसी लेडी सिंघम से मिलाने जा रहे हैं, जिसके नाम से ही आपराधिक तत्वों में भारी खौफ मचा हुआ है। इस लेडी सिंघम का नाम है रीता यादव, जो लखीमपुर जिले की रहने वाली हैं और एसएसबी में रहकर देश की सेवा कर रहीं हैं।

बहराइच जनपद के रुपईडीहा बॉर्डर पर तैनात एसएसबी रीता यादव 2008 में एसएसबी में एक सिपाही के रूप में  शामिल होकर देश सेवा में लग गयी। रीता ने भारत नेपाल सीमा पर अपराधियों के कई गिरोहों का पर्दाफाश किया है। रीता की जाबांजी के कारण आज कई कुख्यात अपराधी जेल की हवा खा रहे हैं। पैरामिलेट्री फ़ोर्स में महिलाओ की तैनाती भले ही कम संख्या में हो, परन्तु रीता किसी जाबांज जवान से कम नही, जो अपना जिम्मेदारी को बखूबी निभी रही है।

रीता ने तकरीबन एक दर्जन से अधिक मादक पदार्थ तस्करों को बड़ी ही जांबाजी से गिरफ्तार करवाया। भारत-नापाल सीमा पर तस्करी का काम करने वाले कई कुख्यात अब इस कमाण्डो के नाम से कांप उठते है। भारत नेपाल सीमा पर सर्दी के मौसम में भारत-नेपाल सीमा चरस तस्करों से गुलजार रहती थी। वहीं अब यह आलम है कि तस्कर सरहद पार कदम रखने में थर्राते है। रीता के नाम से अब ऐसे तस्करों में भरी हरकत है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार