प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मणिपुर दौरे के दौरान बंद का आह्वान

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शनिवार के मणिपुर दौरे को देखते हुए उग्रवादियों ने बंद का आह्वान किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

इम्फाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शनिवार के मणिपुर दौरे को देखते हुए उग्रवादियों ने बंद का आह्वान किया है। छह उग्रवादी समूहों की समन्वय समिति (को-कॉम) ने शनिवार को सुबह छह बजे से बंद का ऐलान किया है। को-कॉम का कहना है कि बंद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इम्फाल छोड़ने तक प्रभावी रहेगा। पुलिस का कहना है कि प्रधानमंत्री के एक घंटे के राज्य के दौरे के दौरान कानून एवं व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर उनके गधे वाले बयान पर पलटवार किया

को-कॉम ने एक बयान में केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह उन समुदायों को आपस में लड़ाने की साजिश कर रही है, जो शांति व सौहार्द के साथ पीढ़ियों से रह रहे हैं। बंद के दौरान लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने को कहा गया है। हालांकि इस दौरान मीडिया तथा कुछ अन्य आवश्यक सेवाओं को छूट हासिल होगी।

यह भी पढ़ें: भाजपा का यूपी चुनाव में बूचड़खाना दांव

मणिपुर में उग्रवादी समूह हमेशा से किसी भी केंद्रीय मंत्री या गणमान्य के दौरे का बहिष्कार करते रहे हैं। वहीं, राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी चुनावी सभाओं में कहती रही है कि मोदी को अपने इम्फाल दौरे के दौरान एनएससीएन (आईएम) के साथ केंद्र सरकार के समझौते की विस्तृत जानकारी देनी चाहिए। छात्र और महिला कार्यकर्ता भी इस समझौते की विस्तृत जानकारी मांग रहे हैं। (आईएएनएस)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार