बलरामपुर में अधिकारियों ने सुलझाया लाउडस्पीकर बजाने का विवाद, दोनों पक्षों में बनी सहमति, मिले गले

डीएन ब्यूरो

बलरामपुर में दो संप्रदायों में लाउडस्पीकर बजाने के विवाद को सुलझाने के लिये अधिकारियों की पहल रंग लाई और दोनों पक्ष एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करते हुए नियंत्रित आवाज में लाउडस्पीकर बजाने पर सहमत हुए। पूरी खबर..

बैठक में मौजूद ग्रामीण
बैठक में मौजूद ग्रामीण

उतरौला (बलरामपुर): लाउडस्पीकर बजाने के विवाद को सुलझाने के लिये थाना कोतवाली उतरौला के अंतर्गत ग्राम गरीब नगर में दोनों संप्रदाय के संभ्रांत लोगों की उपस्थिति में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार शुक्ल ने की। इस मौके पर लोगों से एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करने की भी अपील की गयी। 

लाउडस्पीकर बजाने के विवाद को दो पक्षों में बनी आपसी सहमति

इस बैठक में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि भगवान या खुदा केवल लाउडस्पीकर की आवाज से ही नहीं सुनते हैं, बल्कि शांतिपूर्ण माहौल में एकाग्रचित होकर ध्यान करने से आत्मा से परमात्मा का मिलन होता है। जहां तक बात लाउडस्पीकर बजने की बात है तो इसके लिये दोनों संप्रदाय के लोगों को एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए।

डीएम की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन

इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि लाउडस्पीकर निश्चित व नियंत्रित ध्वनि के तहत बजाना चाहिए, किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचा कर पूजा-पाठ या इबादत करने से खुदा या भगवान खुश नहीं होंगे, बल्कि आपसी भाईचारे से ही प्रार्थना या इबादत कबूल होती है। इस बात पर दोनों पक्ष के लोगों ने आपसी सहमति जतायी। साथ ही सुलह समझौते में इस बात का निर्णय लिया गया कि दोनों पक्ष एक दूसरे की भावनाओं का कद्र करते हुए समयानुसार लाउडस्पीकर के वॉल्यूम को नियंत्रित करके उपयोग में लाएंगे। जिस पर दोनों पक्षों के बीच सहमती बन गयी और एक बार फिर सुलह समझौते पर हस्ताक्षर किए गए।

इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार सिंह, उतरौला उप जिलाधिकारी बीएल सरोज, कोतवाल संतोष कुमार सिंह, एसआई करीमुल्लाह के अलावा ग्रामीण मोहर्रम अली, चेन्नई, अशर्फीलाल, अमरनाथ वर्मा, मेवाराम वर्मा, उदय भान वर्मा,रुस्तम अली, सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार