बलरामपुर: अवैध रूप से चल रही मेडिकल स्टोर सीज, दुकान मालिक गिरफ्तार

डीएन ब्यूरो

बलरामपुर में बिना लाइसेंस के अंग्रेजी दवा बेचने के आरोप में औषधि विभाग की टीम ने छापेमारी करते हुए दुकान को सीज कर दिया है साथ ही दुकान मालिक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

अवैध रूप से चल रहे मेडिकल स्टोर में छापेमारी
अवैध रूप से चल रहे मेडिकल स्टोर में छापेमारी

बलरामपुर: जिले के गैसड़ी थाना क्षेत्र में अवैध रूप से चलाई जा रही मेडिकल स्टोर पर सहायक आयुक्त औषधि देवीपाटन मंडल के नेतृत्व में औषधि प्रशासन की टीम ने छापेमारी की। संचालित मेडिकल स्टोर में बिना किसी लाइसेंस के अंग्रेजी दवाओं की बिक्री की जाती थी।

मिली जानकारी के अनुसार गैसड़ी क्षेत्र में मौर्या मेडिकल स्टोर के विरुद्ध आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि उत्तर प्रदेश को एक शिकायत मिली थी, जिसके आधार पर सहायक आयुक्त देवी पाटन मंडल के नेतृत्व में एक विशेष टीम ने छापा मारा। जिसमे कोतवाली गैसड़ी पुलिस बल के साथ मौजूद रही। छापामार टीम ने दुकान पर पहुँचकर संचालक से लाइसेंस मांगा तो वहां पर मौजूद संतोष कुमार पुत्र काशीराम राम ने लाइसेंस न होने की बात कही। इसके बाद टीम ने दुकान की तलाशी ली और मौके पर  3 दवाओं के नमूने भी एकत्रित किए, जिनको जांच के लिए भेजा गया है। वही सारी दवाओं के खरीद के संबंध में संचालक से क्रय की रशीद मांगी तो समुचित ढंग से पर्याप्त मात्रा नही मिली। 

बिना लाइसेंस के दवा बेचना अपराधिक एवं दंडनीय अपराध है साथ ही बिना लाइसेंस के अंग्रेजी दवा बेचने व धोखाधड़ी के आरोप में संतोष कुमार के विरुद्ध कोतवाली गैसड़ी में अभियोग पंजीकृत कराया और और उसे गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया है। जबकि मिली सभी अंग्रेजी दवाओं की सूची बनाकर कोतवाली में दी गयी। पुलिस ने संतोष कुमार के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया और दुकान को सीज कर दिया गया। बरामद दवाएं पुलिस की सुपुर्दगी में दे दी गई।








संबंधित समाचार