बलरामपुर में 58 फीसदी मतदान, अब फैसले का इंतजार

डीएन संवाददाता

जिले में नगर निकाय के चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गया है। इसी के साथ चुनावी दंगल में उतरे कुल 459 प्रत्याशियों का भाग्य भी मतपेटियों में बंद हो गया, जिसके नतीजे 1 दिसंबर को घोषित होंगे।

चुनावी गतिविधियों का जायजा लेते अधिकारी
चुनावी गतिविधियों का जायजा लेते अधिकारी

बलरामपुर:  जिले में नगर निकाय के चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गये हैं। बलरामपुर जिले में निकाय चुनाव में कुल 57.52 फीसदी मतदान हुआ।

नगर पालिका सदर में 54.40, उतरौला- 59.3, नगर पंचायत तुलसीपुर- 63 फीसदी और पचपेड़वा में 61.82 फीसदी मतदान हुआ। 

इसी के साथ चुनावी दंगल में उतरे कुल 459 प्रत्याशियों का भाग्य भी मतपेटियों में बंद हो गया, जिसके नतीजे 1 दिसंबर को घोषित होंगे।

जिले की चार नगर निकायों तुलसीपुर, बलरामपुर, उतरौला और पचपेडवा के लिए बुधवार को कड़ी सुरक्षा में मतदान हुआ। शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए पुलिस, पीएससी सहित पैरामिलेट्री के जवान मुस्तैद रहे।

जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश मिश्र व पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मतदान केन्द्रों का जायजा लेते रहे। 

जिले की दो नगर पालिका व दो नगर पंचायत को मिलाकर चार अध्यक्ष व 77 वार्ड सदस्यों के लिए तीसरे चरण में मतदान हुआ। शुरू में मतदान केन्द्रों पर सन्नाटा पसरा रहा लेकिन जैसे जैसे सूर्य देव के दर्शन होते गए वैसे वैसे मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की संख्या बढ़ती गई। मतदाताओं ने कड़ी सुरक्षा के बीच अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिले मे चार निकायों के अध्यक्ष पद के लिये 42 और 77 वार्ड सभासदों के लिये कुल 437  उम्मीदवार मैदान में थे। नगर निकाय चुनाव में युवाओं ने बड़े उत्साह के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 

डीएम राकेश कुमार मिश्र व एसपी प्रमोद कुमार ने बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ संवेदन व अतिसंवदेनशील मतदान केन्द्रों का जायजा लिया। उन्होने वहां सुरक्षा में लगे सुरक्षकर्मियों को निर्देशित किया कि मतदान केन्द्रों के 200 मीटर के दायरे में किसी प्रकार की भीड़ न एकत्र होने दें। 

सूबे के पूर्व जीव जन्तु व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डा. एसपी यादव ने कहा कि बीएलओ की लापरवाही से कई मतदाता अपने मताधिकार के प्रयोग से वंचित रह गए। उन्होने कहा कि करीब 25 प्रतिशत मतदाताओं का नाम सूची से गायब है। उन्होने कहा कि ऐसे मतदाताओं का नाम गायब है जो वर्षो से मतदान करते आ रहे हैं। 

(बलरामपुर जिले में निकाय चुनाव की पल-पल की अपडेट के लिए डाइनामाइट न्यूज़ का मोबाइल एप.. 9999450888 पर मिस्ड काल कर नि:शुल्क डाउनलोड करें)













संबंधित समाचार