बलरामपुर: निकाय चुनाव के लिये 5 जोनल व 12 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त

डीएन संवाददाता

नगर निकाय चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने आज अधिकारियों को कई निर्देश दिये

बैठक में निर्देश देते जिलाधिकारी राकेश मिश्र
बैठक में निर्देश देते जिलाधिकारी राकेश मिश्र

बलरामपुर: जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने नगर निकाय चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने के लिए अधिकारियों को कई निर्देश दिये। निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि निष्पक्ष चुनाव सभी मजिस्ट्रेटों की जिम्मेदारी है। चुनाव से पहले ही सभी जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट क्षेत्र का भ्रमण कर लें। 

जोनल तथा सेक्टर मजिस्ट्रेटों को संबोधित करते उन्होंने कहा कि पांच जोनल व 12 सेक्टर मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति की गई है। सभी मजिस्ट्रेट क्षेत्र भ्रमण कर सुविधाओं का जायजा लें। इस दौरान वह मतदान स्थल पर पेय जल, विद्युत व्यवस्था, शौचालय, फर्नीचर सहित आने जाने के मार्ग का भी निरीक्षण कर लें और किसी भी प्रकार की कमियां मिलने पर उस क्षेत्र के एसडीएम तथा ईओ नगर पालिका को इसकी जानकारी दें।

उन्होंने कहा कि जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट पोलिंग पार्टियों के रवाना होने से पहले उन्हें मतदान संबधित सामग्री उपलब्ध करायी जायेगी। सभी मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र के पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारी प्रथम का मोबाइल नंबर अवश्य रखेगें। साथ ही बीएलओ, लेखपाल सहित चार पांच स्थानीय निवासियों का भी मोबाइल नंबर रखेगें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि मतदान केन्द्र के 100 मीटर की परिधि में किसी प्रकार का कोई चुनावी होर्डिंग-पोस्टर न लगा रहे। निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान कोई भी अधिकारी अपना मोबाईल फोन बंद नहीं रखेंगे। बैठक में एडीएम शिवपूजन, डीएफओ, सीडीओ प्रहलाद सिंह, एडीएम न्यायिक रामानुज सिंह, सहायक निर्वाचन अधिकारी कौशलाधीश पांडेय व अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …