अयोध्या: प्रवीण तोगडिया के समर्थकों और पुलिस में भिड़ंत, कई घायल, भारी तनाव का माहौल

डीएन संवाददाता

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगडिय़ा निषेधाज्ञा तोड़कर रामकोट की परिक्रमा पर निकल पड़े। इस दौरान तोगड़िया के समर्थकों और पुलिस के बीच भिड़ंत हो गयी। अयोध्या में भारी तनाव का माहौल है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..

निषेधाज्ञा तोड़कर समर्थकों संग रामकोट परिक्रमा पर निकले तोगड़िया (फाइल फोटो)
निषेधाज्ञा तोड़कर समर्थकों संग रामकोट परिक्रमा पर निकले तोगड़िया (फाइल फोटो)

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर अयोध्या पहुंचे अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद (एएचपी) के प्रमुख प्रवीण तोगड़िया और उनके समर्थकों ने मंगलवार को प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा दी। प्रवीण तोगडिया मंगलवार को अपने समर्थकों के साथ निषेधाज्ञा तोड़कर और हाई अलर्ट को नजरअंदाज करते हुए जबरन रामकोट की परिक्रमा पर निकल पड़े। इस दौरान पुलिस द्वारा तोगड़िया और उनके समर्थकों को रोकने की कोशिश की गयी। तोगड़िया और उनके समर्थक रामकोट परिक्रमा समेत सरयु तट पर सभा के लिये अड़े हुए है। इस बीच तोगड़िया के समर्थकों और पुलिस के बीच भिड़ंत होन ेकी भी खबर है, जिस कारण कई समर्थक घायल हो गये। 

यह भी पढ़ें: अयोध्या: तोगड़िया ने किया नई राजनीतिक पार्टी का ऐलान, भाजपा के सामने नई चुनौती 

 

मंगलवार की सुबह उग्र अंदाज में दिखे तोगड़िया 

प्रवीण तोगड़िया की रामकोट परिक्रमा को लेकर अयोध्या में भारी तनाव का माहौल है। पुलिस लगातार प्रवीण तोगड़िया और उनके समर्थकों को समझाने के प्रयास में जुटी हुई है लेकिन वे रामकोट परिक्रमा करने पर अडिग हैं। रामकोट वही स्थान है, जहां विवादित राम जन्मभूमि स्थल है।

इससे पहले सोमवार को तोगड़िया ने जिला प्रशासन से अनुमति लिए बिना सरयू तट पर सभा भी की थी, जिसके बाद प्रशासन अलर्ट हो गया था। मंगलवार को उनकी रामकोट परिक्रमा और सरयू तट पर संकल्प सभा की तैयारी को देखते हुए अयोध्या में निषेधाज्ञा लागू की गयी थी इसके बावजूद भी तोगड़िया और उनके समर्थक रामकोट की परिक्रमा पर अड़े हुए है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …