भ्रष्टाचार के मामले में बड़ी कार्यवाही, एंटी करप्शन ब्यूरो ने कसा शिकंजा

डीएन ब्यूरो

एंटी करप्शन ब्यूरो ने सीकॉप के पूर्व मैंनेजिंग डायरेक्टर भूपेंद्र सिंह दुआ को गिरफ्तार किया है। जानिये, क्या आरोप हैं उन पर..

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: एंटी करप्शन ब्यूरो (एबीसी) भ्रष्टाचार के मामले में एक बड़ी कार्यवाही की है। आय से अधिक संपत्ति समेत भ्रष्टाचार के कुछ मामलों के आरोप में जम्मू कश्मीर स्मॉल स्केल इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट कारपोरेशन (सीकॉप) के पूर्व मैंनेजिंग डायरेक्टर (एमडी) भूपेंद्र सिंह दुआ को गिरफ्तार किया है। उन्हें एबीसी टीम द्वारा जम्मू से गिरफ्तार किया गया।

एंटी करप्शन ब्यूरो का कहना है आरोपी दुआ लंबे समय से तल रही जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे जबिक उनको पर्याप्त समय भी दिया गया। उनसे अपनी संपत्ति का ब्योरा देने के को कहा गया, लेकिन समय देने के बावजूद भी वे ब्यौरा उपलब्ध न करा पाये। इसके बाद अब उन्हें पूछताछ के लिए उसे हिरासत में लिया गया है। 

गौरतलब है कि एंटी करप्शन ब्यूरो ने 14 अक्टूबर 2019 को दुआ के अलग अलग ठिकानों पर भी छापेमारी की थी। इस दौरान उसके घर से 1.834 किलो सोने व 1.470 किलो चांदी के जेवरात और 9,57,400 रुपये नगद बरामद हुए थे। जांच में पता चला कि दुआ अपने और परिवार के सदस्यों के नाम पर 12 फैक्टरियां चला रहा है। इसके अलावा वह अलग से ट्रासंपोर्ट का व्यवसाय भी करते हैं जिसके लिये उन्होंने कई ट्रक व लोडिंग वाहन खरीद रखे हैं।
 













संबंधित समाचार