गुजरात की पूर्व सीएम आनंदी बेन पटेल का राज्यपाल बनना तय

डीएन ब्यूरो

गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेत्री आनंदी बेन पटेल का राज्यपाल बनना तय हो गया है। बताया जाता है कि आनंदी बेन का राज्यपाल बनना पहले ही तय हो गया था, लेकिन चुनाव के कारण यह कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया था।

आनंदी बेन पटेल (फाइल  फोटो)
आनंदी बेन पटेल (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेत्री आनंदी बेन पटेल का राज्यपाल बनना तय हो गया है। एक मीडिया के रिपोर्ट के मुताबिक आनंदी का राज्यपाल बनना पहले ही तय हो गया था, लेकिन चुनाव के कारण यह कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया था।

बताया जा रहा है कि आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश राज्यपाल बनाने का फैसला काफी पहले हो गया था, लेकिन गुजरात चुनाव के कारण इस पर अमल नहीं किया गया। गुजरात में पटेल आंदोलन के कारण भाजपा को आनंदीबेन जैसे बड़े पाटीदार नेता की वहां जरूरत थी, जिसके चलते उन्हें चुनाव तक वहीं रहने दिया गया।

मध्यप्रदेश में होने वाले है विधानसभा चुनाव

माना जा रहा है कि राज्यपाल बनने की सूचनाओं के बीच ही आनंदी बेन तो चुनाव नहीं लड़ने दिया गया। इस नियुक्ति के कई मायने बताए जा रहे हैं। एक तो गुजरात के पटेल समुदाय को यह भरोसा दिलाना कि पार्टी आनंदी बेन और समुदाय के साथ अन्याय नहीं कर रही है और दूसरा दस माह बाद मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में पटेल आंदोलन को इस नियुक्ति के जरिए मजबूत होने से रोकना है।

मध्य प्रदेश में भाजपा की तीसरी राज्यपाल

अगर आने वाले दिनों में मध्यप्रदेश में आनंदीबेन की नियुक्ति होती है तो वे मध्यप्रदेश में भाजपा की तीसरी राज्यपाल होगी। इसके पहले अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में भाई महावीर और रामप्रकाश अग्रवाल राज्यपाल रह चुके हैं। वे सरला ग्रेवाल के बाद प्रदेश के राजभवन में दूसरी महिला राज्यपाल होंगी। हालांकि अभी यह इंतजार करना है कि कब आनंदी बेन की नियुक्ति की अाधिकारिक घोषणा होती है?

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार