हाईटेक होने जा रही है संगम नगरी..

डीएन संवाददाता

आने वाले एक साल में इलाहाबाद और भी हाईटेक हो जाएगा। कनेक्टिंग इंडिया के तहत बीएसएनएल नई पहल करने जा रहा है। कैसे हाईटेक होगी संगम नगरी पढ़िए इस रिपोर्ट में..

शहर: इलाहाबाद
शहर: इलाहाबाद

इलाहाबाद: वर्चुअल वर्ल्ड की दुनिया में हर कोई मिनट टू मिनट अपडेट रहना चाहता है। इसी बाबत सभी टेलिकाम कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए नए और सस्ते आफर निकाल रहे हैं। ऐसे में भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) भी नई पहल करने जा रहा है। शहर के हर कोने में हाईस्पीड इंटरनेट की सुविधा मिले इसके लिए बीएसएनएल ने नए टावर लगाने की योजना बनाई है। ऐसे में शहर के अलग-अलग स्थानों पर 40 टावर लगाए जाएंगे।

भारत संचार निगम लिमिटेड

बीएसएनएल के प्रधान महाप्रबंधक एमएम अग्निहोत्री का कहना है कि शहर के हर कोने में उपभोक्ता को एक जैसी इंटरनेट की हाईस्पीड मिले, इसके लिए अलग-अलग स्थानों पर टावर लगाने की योजना है।

मोबाइल टावर

बीएसएनएल की इस पहल के दौरान 29 टावरों के लिए स्थान चिन्हित कर लिया गया है। शेष 11  टावरों के लिए स्थान अभी तय करना है। महाप्रबंधक ने बताया कि तीन महीने में टावर लगने शुरू हो जाएंगे। साल के अंत तक 60 फीसद टावर शुरू हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: यूपी: खाने के सैंपल की जांच-परख करने वाली लैब अवैध

6MB होगी स्पीड

शहर में 40 टावर लगने के बाद बीएसएनएल के इंटरनेट की स्पीड बढ़ जाएगी। उपभोक्ताओं को 2-6 एमबी तक स्पीड मिलेगी। अभी एक एमबी की स्पीड मुश्किल से मिल पाती है। बीएसएनएल फिलहाल 3जी सुविधा ही दे पा रहा है जबकि अन्य टेलीकाम कंपनियों की 4जी इंटरनेट सेवा चल रही है। बीएसएनएल के यंत्र से ग्राहकों को 3जी में 4जी हाईस्पीड मिल सकेगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार