अजय अग्रवाल ने की मांग- बोफोर्स तोप मामले में सीबीआई दाखिल करे सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा

डीएन संवाददाता

बोफोर्स तोप घोटाले मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिकाकर्ता अजय अग्रवाल अजय अग्रवाल ने कहा है कि सीबीआई को इस मामले में हलफनामा दायर करना चाहिये।


नई दिल्ली: रायबरेली संसदीय सीट से भाजपा के टिकट पर कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ चुके सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता अजय अग्रवाल एक बार फिर बोफोर्स तोप घोटाले के मामले को लेकर सामने आये हैं।

डाइनामाइट न्यूज़ से बातचीत में अग्रवाल ने बताया कि वे बोफोर्स तोप मामले सुप्रीम कोर्ट में याचिकाकर्ता हैं। मेरी इस मामले में सीबीआई से मांग है कि जो बी तथ्य उसके पास है, उस बारे में शपथ पत्र के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट में अपनी बात रखनी चाहिये।

गौरतलब है कि एक संसदीय समिति के सदस्यों ने तीन दिन पहले सीबीआई से दिल्ली हाई कोर्ट के 2005 के उस आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जाने को कहा जिसमें बोफोर्स मामले में कार्यवाही को निरस्त कर दिया गया था। 

क्या है बोफोर्स तोप मामला

बोफोर्स तोपों की खरीद के लिए कथित दलाली को लेकर अस्सी के दशक में देश के राजनीतिक गलियारों में भूचाल आ गया था और इस कांड के चलते 1989 में राजीव गांधी की सरकार भी गिर गई थी। सीबीआई ने 2005 में हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने का भी मन बना लिया था लेकिन तत्कालीन सरकार ने इसकी इजाजत नहीं दी थी। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार