आगरा: घरों में घुसा बारिश का पानी, तालाब में तब्दील हुई गांव की सड़कें

डीएन संवाददाता

पिछले दिनों से लगातार हो रही बारिश ने तहसील एत्मादपुर की ग्राम पंचायत नगला स्वरूप गांव के लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। बारिश का गंदा पानी लोगों के घरों में घुस गया है, जिससे जनता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पूरी खभर..

सड़कें बनी तालाब
सड़कें बनी तालाब

आगरा: तहसील एत्मादपुर की ग्राम पंचायत नगला स्वरूप गांव के मुख्य संपर्क मार्गों की हालत बारिश के कारण बद से बदतर हो गई है। लगातार हुई बारिश से गांव में बनी सड़कें तालाबों में बदल चुकी है। जिससे लोगों का निकलना दूभर हो गया है। ग्राम प्रधान की लापरवाही के कारण स्वच्छता मिशन की धज्जियां उड़ाई जा रही है। स्वच्छता का अभियान कागजों में सिमट कर रह गया है।

 

 

जनप्रतिनिधियों की लापरवाही के कारण गांव से पानी निकासी नहीं हो पा रही है, जिस कारण पानी लोगों के घरों तक पहुंच जाता है। गलियों में इकट्ठा गंदे पानी से  कीड़े-मकोड़े, मच्छर आदि पनपने से ग्रामीण बीमारियों का शिकार हो रहे हैं। काम के नाम पर प्रधान द्वारा मांगों पर थोड़ी मिट्टी डलवाकर खरंजों की मरम्मत करा दी गयी थी, जो बारिश के कारण बह गया है। जिससे रास्ते में हर समय कीचड़ भरा रहता है। ग्रामवासियों को गांव से बाहर जाने में और बच्चों को स्कूल जाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ।

 ग्रामीण दिनेश कुमार शर्मा, नरेंद्र सिंह पालीवाल, रानू वघेल, मान सिंह, अरविंद कठेरिया, धर्मवीर यादव, कालू पालीवाल, प्रेम शंकर वघेल आदि लोगों कहना है कि इसकी शिकायत पहले हम कई बार एत्मादपुर तहसील दिवस में दे चुके हैं,  लेकिन प्रशासन कोई भी कदम नहीं उठा रहा है साथ ही ग्राम प्रधान की उदासीनता के कारण भी लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार