राजधानी लखनऊ के बाद कानपुर में भी पहनना होगा हेलमेट, वरना नहीं मिलेगा पेट्रोल

डीएन संवाददाता

कानपुर में एक नई पहल शुरूआत हो गयी है जिसके तहत अब यहां यातायात के नियमों के पालन के लिए पेट्रोल पंप संचालकों को दुपहिया वाहन चालकों को बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं देने के लिए कहा गया है।

पेट्रोल पंप पर जांच करती पुलिस
पेट्रोल पंप पर जांच करती पुलिस

कानपुर: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बाद अब कानपुर में भी बिना हेलमेट लगाए दो पहियां वाहनों को पेट्रोल नहीं मिलेगा। डीएम सुरेंद्र सिंह के द्वारा तीन दिन पहले शहर में जारी किये गए इस फरमान की शुरुआत शनिवार से शुरू हो गयी। जिसके बाद शहर भर में मजिस्ट्रेटों की टीम बनाकर बिना हेलमेट के दो पहिया वाहन वाले लोगो का चालान कर पेट्रोल पंपो पर सर्च अभियान चलाया गया।

 

वही शहर के पेट्रोल पम्पस के संचालकों को भी सूचित किया जा चुका था कि बिना हेलमेट किसी को पेट्रोल न दिया जाए। डीएम की इस पहल से शहर में काफी चर्चा रही ये हर व्यक्ति के लिए है। दरअसल हेलमेट न पहनने के कारण सड़क दुर्घटनाओं में बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने यह आदेश जारी किया है। उन्होंने सभी पेट्रोल पंप संचालकों को आदेश का कड़ाई से पालन करने को कहा है।

डीएम के आदेशानुसार एसीएम पांच वानिया सिंह की मौजूदगी में पुलिस की टीम के साथ शहर के कोने कोने में मौजूद पेट्रोल पम्पस में अभियान चलाकर बिना हेलमेट के जो भी दो पहिया वाहन पेट्रोल भरवाने पहुंचे उनका चालान कर सर्च अभियान चलाया गया। जिसकी गिरफ्त में सैकड़ों दो पहिया वाहन आ गए जिसके बाद पेट्रोल पंप पर बिना हेलमेट के आ रहे दो पहिया वाहनों का चालान कर दिया गया और आगे के लिए दो पहिया वाहनों वाले लोगों को आगाह किया कि आगे से ऐसी गलती न हो।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार