इटावा: जिला महिला अस्पताल में आठ साल बाद मिली अल्ट्रासाउंड की सुविधा

डीएन ब्यूरो

डा. भीमराव अम्बेडकर जिला महिला अस्पताल में 8 साल बाद महिलाओं के लिये अल्ट्रासाउंड की सुविधा का शुभारंभ कर दिया गया। इससे पहले अल्ट्रासाउंड के लिये महिलाओं को या तो पुरुषों के अस्पताल पर निर्भर रहना पड़ता था या फिर इधर-उधर भटकना पड़ता था। पूरी खबर..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

इटावा: डा. भीमराव अम्बेडकर जिला महिला अस्पताल में 8 साल बाद पहली बार अल्ट्रासाउंड सुविधा की शुरूआत की गयी। इस मौके पर सोमवार को 72 महिला मरीजों ने निशुल्क अल्ट्रासाउंड का लाभ उठाया। रेडियोलाजिस्ट डॉ प्रभात कुमार के साथ सीएमएस डॉ अशोक कुमार जाटव ने भी अल्ट्रासाउंड करके मरीजों को उपचार उपलब्ध कराया।

महिला अस्पताल को अल्ट्रासाउंड मशीनें तो पहले मिल गई थी, लेकिन रेडियोलाजिस्ट डाक्टर के अभाव में इनका उपयोग नहीं हो सका था। इसके अभाव में महिलाओं को भी अल्ट्रासाउंड के लिए पुरुषों के जिला अस्पताल पर निर्भर रहना पड़ता था। दो माह पूर्व पुरुष जिला अस्पताल द्वारा महिला जिला अस्पताल की बीमार महिलाओं के अल्ट्रासाउंड नहीं किए जाने से परेशान हो कर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर अशोक कुमार जाटव ने डा0 प्रभात कुमार को रेडियोलांजिस्ट का प्रशिक्षण दिलाकर जिलाधिकारी के निर्देश पर नियमानुसार अल्ट्रासाउंड की सुविधा प्रदान कर दी है।

जिला महिला अस्पताल में भी अब अल्ट्रासाउंड की सुविधा उपलब्ध होने से महिलाओं को इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार