भारत और पाक के बढ़ते तनाव के बीच सरकार ने वायु सेना और नौसेना प्रमुख को जैड प्लस सुरक्षा देने का लिया निर्णय

डीएन ब्यूरो

पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान में बढ़ते तनाव के बीच सरकार ने वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ और नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा को जैड प्लस श्रेणी की सुरक्षा देने का निर्णय लिया है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान में बढते तनाव के बीच सरकार ने वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ और नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा को जैड प्लस श्रेणी की सुरक्षा देने का निर्णय लिया है। 

पीएम मोदी ने कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी इंडिया 2019 का किया उद्घाटन, कही कई बड़ी बातें..

थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत को पहले से ही जैड प्लस सुरक्षा हासिल है। 

गृह मंत्रालय के अनुसार इन दोनों वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों को खतरे की हाल ही में समीक्षा करने के बाद इनकी सुरक्षा बढाने का निर्णय लिया गया है। जैड प्लस श्रेणी की सुरक्षा के तहत इन्हें अब केन्द्रीय सुरक्षा बलों की सुरक्षा भी मिलेगी। एक अधिकारी ने कहा कि तीनों सेनाओं के प्रमुखों को देश भर में विभिन्न हिस्सों में स्थित सैन्य ठिकानों के दौरों पर जाना होता है इसलिए उनकी सुरक्षा बढाना जरूरी है। 

भारत की बड़ी जीत, पाकिस्तान से रिहा हो सेना के अफ़सर अभिनंदन पहुँचे अपने वतन, देश में जश्न का माहौल

उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गत 14 फरवरी को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के काफिले पर आतंकवादी हमले के बाद वायु सेना ने गत 26 जनवरी को पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू कश्मीर के निकट बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के शिविर पर कार्रवाई की थी। इस कार्रवाई से संबंधित अभियान की योजना और रणनीति बनाने में एयर चीफ मार्शल धनोआ ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस कार्रवाई में जैश ए मोहम्मद का शिविर पूरी तरह नष्ट हो गया था और बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गये थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार