जोशीमठ-बद्रीनाथ नेशनल हाइवे पर टूटकर गिरी पूरी पहाड़ी, मार्ग के दोनों ओर फंसे हजारों यात्री

डीएन ब्यूरो

जोशीमठ से एक किमी पहले बदरीनाथ राष्टीय राजमार्ग पर भारी बोल्डर आने से हाईवे बंद हो गया। दोनों वाहनों की कतार लग गई है। पढ़िए डाइनामाइट न्यूज़ की पूरी रिपोर्ट

बदरीनाथ हाईवे पर आया भारी बोल्डर
बदरीनाथ हाईवे पर आया भारी बोल्डर


उत्तराखंड: जोशीमठ से एक किमी पहले बदरीनाथ राष्टीय राजमार्ग पर भारी बोल्डर आने से हाईवे बंद हो गया। दोनों वाहनों की कतार लग गई है। इससे पहले भी खराब मौसम में मलबा आने के कारण रविवार सुबह बाधित हुए बदरीनाथ हाईवे पर 34 घंटे बाद सोमवार शाम छह बजे वाहनों की आवाजाही सुचारू हो सकी।

डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता के अनुसार विष्णुप्रयाग और घुड़सिल में हाईवे बाधित होने पर करीब 2000 श्रद्धालु करीब आठ किलोमीटर की पैदल दूरी तय कर बदरीनाथ धाम पहुंचे। प्रदेशभर में लगातार हो रही बारिश के बीच सचिव आपदा प्रबंधन विनोद कुमार सुमन ने अपील की है कि सुरक्षा के मद्देनजर मौसम का रुख देखकर ही यात्रा करें।

प्रदेश में भारी वर्षा के कारण अब तक 387 सड़के बंद हैं जिनमें से 62 सड़कें खोल दी गई हैं। गढ़वाल मंडल के अंतर्गत सभी जनपदों में बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बड़ा है लेकिन फिलहाल कोई खतरे की बात नहीं है। जबकि कुमाऊं में सिंचाई खंड अल्मोड़ा के अंतर्गत विगत चार दिनों से भारी बारिश होने के कारण कोसी, पनार आदि नदियों, गधेरे उफान पर हैं।










संबंधित समाचार