मोरक्को में बस पलटने से गई 13 लोगों की जान

डीएन ब्यूरो

मोरक्को के बाब मरजुका शहर में बस पलटने से 13 लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये। स्थानीय टेलीविजन ने बताया कि राजधानी रबात से 300 किमी पूर्व में बाब मरजुका शहर के पास ताजा और फेज शहरों को जोड़ने वाले राजमार्ग पर रविवार को बस पलट जाने से 13 लोगों की मौत हो गयी कम से कम 39 घायल हो गये।

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

रबात: मोरक्को के बाब मरजुका शहर में बस पलटने से 13 लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये। स्थानीय टेलीविजन ने बताया कि राजधानी रबात से 300 किमी पूर्व में बाब मरजुका शहर के पास ताजा और फेज शहरों को जोड़ने वाले राजमार्ग पर रविवार को बस पलट जाने से 13 लोगों की मौत हो गयी कम से कम 39 घायल हो गये। सूत्रों ने बताया कि दुर्घटना में घायल लोगों को ताजा शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें: चीन और हांगकांग की दीर्घकालीन शांति कायम करने वाले बिल को ट्रम्प की मंजूरी

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गयी है। मोरक्को में घातक सड़क दुर्घटनाएं आम हैं जो अक्सर तेज गति, सड़कों की खराब स्थिति और लापरवाही से वाहन चलाने के कारण होती हैं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार वर्ष 2019 के पहले चार महीनों में मोरक्को में सड़क दुर्घटनाओं में कुल 1,357 लोग मारे गये हैं, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 10 प्रतिशत अधिक है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार